ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीधार्मिक स्थल निर्माण पर प्रशासन का पुतला फूंका

धार्मिक स्थल निर्माण पर प्रशासन का पुतला फूंका

चेतावनी दी कि चौबीस घंटे बाद वे लोग खुद मौके पर जाकर निर्माण रुकवाएंगे। बुधवार को हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने एसडीएम से मिलकर नगर के वार्ड 5 में बिना अनुमति के धार्मिक स्थल का निर्माण कराने की...

धार्मिक स्थल निर्माण पर प्रशासन का पुतला फूंका
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 18 Sep 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चेतावनी के बावजूद नगरीय क्षेत्र में बन रहे धार्मिक स्थल का निर्माण नहीं रोकने से नाराज हिंदू संगठनों ने कस्बे में बालावाली तिराहे पर प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने प्रशासन का पुतला जलाकर चेतावनी दी कि चौबीस घंटे बाद वे लोग खुद मौके पर जाकर निर्माण रुकवाएंगे।

बुधवार को हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने एसडीएम से मिलकर नगर के वार्ड पांच में बिना अनुमति के धार्मिक स्थल का निर्माण कराने की शिकायत की थी। आरोप लगाया कि प्रशासन ने 100 वर्गफुट का स्थल ध्वस्त किया था। जबकि अब तीन हजार वर्गफुट से भी ज्यादा क्षेत्र में निर्माण हो रहा है। साथ ही ध्वस्त किए गए धार्मिक का स्वरूप भी बदला जा रहा है। उन्होंने प्रशासन को निर्माण रोकने के लिए एक दिन का अल्टीमेटम दिया था। पर गुरुवार को भी निर्माण जारी रहा। पता चलने पर हिंदू संगठनों से जुड़े लोग बालावाली तिराहे पर इकट्ठा हुए तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन का पुतला जलाकर चेतावनी दी कि कल तक निर्माण नहीं रुका तो वे खुद मौके पर जाकर इसे रुकवाएंगे। इससे माहौल खराब हुआ तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन व पुलिस की होगी। इस दौरान स्वतंत्र सैनी, सुभाष सैनी, अजय वर्मा, राकेश त्यागी, जोधसिंह, दीप सिंह, मोहन कश्यप, विशाल प्रजापति, रुपचंद, दिवाकर, जसपाल राणा, अश्विनी चौधरी, मनीष चौहान, सतीश मल्होत्रा, कृष्णपाल चौहान आदि थे। उधर, एसडीएम पूरण सिंह राणा का कहना है कि सरकारी जमीनों पर बने धार्मिक स्थलों को सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट व शासन के आदेश पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसमें अलग से अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें