DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुड़की › सोलानीपुरम में पार्किंग को लेकर बनाई कार्ययोजना
रुडकी

सोलानीपुरम में पार्किंग को लेकर बनाई कार्ययोजना

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 10:20 PM
सोलानीपुरम में पार्किंग को लेकर बनाई कार्ययोजना

सोलानीपुरम वेलफेयर एसोसिएशन की रविवार को अहम बैठक हुई। कोविड के चलते एसोसिएशन की बैठक करीब डेढ़ वर्ष के बाद हुई। बैठक में सोलानीपुरम क्षेत्र के लोगों की सुविधाओं के लिए विभिन्न कार्ययोजनाओं पर चर्चा की गई। कालोनी में व्यावसायिक गतिविधियों के बढ़ने के कारण पैदा हुई पार्किंग की समस्या के निराकरण को लेकर भी कार्ययोजना बनाई गई।

सोलानीपुरम कालोनी के लोगों ने एसोसिएशन का गठन किया हुआ है जो कि कालोनी संबंधी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार प्रयासरत भी रहती हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते एसोसिएशन की बैठक भी नहीं हो पायी थी। करीब डेढ़ वर्ष बाद रविवार को वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश गोयल के निवास स्थान पर हुई। बैठक में कालोनी निवासियों की सुविधा के विषयों पर चर्चा हुई।

एसोसिएशन की बैठक में सोलानीपुरम का नक्शा तैयार कर उसको कालोनी में मुख्य स्थानों पर लगाने पर सहमति बनी। वहीं प्रत्येक गली के बाहर गली नंबर अंकित करने को भी सभी लोग राजी हो गए। जिससे बाहर से आने वाले व्यक्ति को घर ढूंढने में आसानी हो। सोलानीपुरम वेलफेयर की तरफ से सोलानीपुरम के समस्त मकानों नंबर के साथ एवं नाम तथा मोबाइल नंबर अंकित एक टेलीफोन डायरेक्टरी बनाने जाने पर चर्चा की गई। डायरेक्टरी को प्रत्येक घर तक दिया जाएगा जिसके लिए डाटा इकट्ठा करने का कार्य जल्द आरंभ करने की बात भी बैठक में कही गयी। सोलानीपुरम ट्रांसफॉर्मर से मुख्य गेट नंबर 10 तक नई कमर्शियल दुकानों का निर्माण किया जा रहा है और इसके लिए कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है जिससे भविष्य में मुख्य मार्ग पर अव्यवस्था होने की संभावना पैदा हो सकती है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कार्य करने पर भी चर्चा की।

इस अवसर पर अध्यक्ष योगेश गोयल, रमेश चंद्र जोशी, राकेश गोयल, नवी हसन अंसारी, आरसी गुप्ता, डीपी सिंह, बीर सिंह पंवार, वीके गोयल, वीके भार्गव आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें