DA Image
2 मार्च, 2021|3:46|IST

अगली स्टोरी

35 नवाचारी शिक्षकों ने प्रस्तुत किए अपने प्रोजेक्ट

default image

एबीईओ ने ब्लॉक के नवाचारी शिक्षकों की बैठक बुलाई। बैठक में उन्होंने कक्षा पांच के गणित और विज्ञान विषय के ऑनलाइन शिक्षण लेकर बनाए गए प्रोजेक्ट की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में 35 शिक्षकों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से अपने प्रोजेक्ट पेश किए।

कोरोना काल में सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने भी स्मार्टफोन के माध्यम से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई कराई है। पिछले दिनों में डीएम सी रविशंकर ने ऑनलाइन पढ़ाई में बेहतरी के लिए लक्सर विकासखंड के नवाचारी शिक्षकों को कक्षा 5 के गणित और विज्ञान विषय पर अच्छे प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश दिए थे। डीएम के निर्देश पर लक्सर के कुल 35 शिक्षकों ने नए प्रयोग करते हुए इन दोनों विषय पर प्रोजेक्ट बनाए हैं।

एबीईओ अमित कोटियाल और ब्लॉक संसाधन केंद्र के समन्वयक राजवीर सिंह नागर ने नवाचारी शिक्षकों की बैठक ली। बैठक में दोनों अधिकारियों ने शिक्षकों द्वारा तैयार किए गए प्रोजेक्ट की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सभी शिक्षकों ने प्रोजेक्टर के माध्यम से अपने प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए। इसमें करीब 20 शिक्षकों के प्रोजेक्ट बेहतरीन करार दिए गए। एबीईओ ने कहा कि अच्छा शिक्षक वही है, जो बच्चों को सिखाने के लिए नए प्रयोग करना चाहता है। समन्वयक ने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे खुद को बच्चे की जगह रखकर सोचे और उसे सिखाने के नए तरीके विकसित करें। समीक्षा बैठक में ताराचंद, सपना सिंह, कुलदीप सिंह, अमरेश कुमार, नीतू आहूजा विजयपाल सिंह, हरपाल सिंह, मनोज शर्मा, अनिल शर्मा, मोनिका शर्मा, गोपाल सिंह की प्रस्तुति काफी सुंदर रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:35 innovative teachers submitted their projects