ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशमजदूरों को प्रतिदिन मिले 600 रुपए मजदूरी

मजदूरों को प्रतिदिन मिले 600 रुपए मजदूरी

उत्तराखंड बेरोजगार मजदूर गरीब संगठन ने मजदूरों को 600 रुपए प्रतिदिन मजदूरी दिए जाने की मांग की है। संगठन के सदस्यों ने मांग को लेकर श्रमायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। शुक्रवार को उत्तराखंड बेरोजगार...

मजदूरों को प्रतिदिन मिले 600 रुपए मजदूरी
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 22 Jun 2018 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड बेरोजगार मजदूर गरीब संगठन ने श्रमायुक्त को सौंपा ज्ञापन

उत्तराखंड बेरोजगार मजदूर गरीब संगठन ने मजदूरों को 600 रुपए प्रतिदिन मजदूरी दिए जाने की मांग की है। संगठन के सदस्यों ने मांग को लेकर श्रमायुक्त को ज्ञापन सौंपा है।

शुक्रवार को उत्तराखंड बेरोजगार मजदूर गरीब संगठन ने तहसील में श्रमायुक्त उमेश चंद राय को ज्ञापन सौंपा। संगठन के अध्यक्ष लल्लन राजभर ने कहा कि स्वतंत्र भारत में मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। दुकान, गैर सरकारी संस्थान, सरकारी संस्थान, संविदा आदि में कार्यरत मजदूरों और कर्मचारियों को 10-12 घंटे कार्य करवाया जा रहा है। इनमें से बहुत से मजदूरों और कर्मचारियों को साप्ताहिक छुट्टी भी नहीं दी जा रही है। जिससे मजदूरों का मनासिक और आर्थिक शोषण हो रहा है। वर्तमान समय में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है, लेकिन मजदूरों को मजदूरी के नाम पर बहुत कम पैसा दिया जा रहा है। जिससे उनके परिवार का गुजर बड़ी मुश्किल से हो रहा है। इसलिए सभी मजदूरों को कम से कम 600 रुपए प्रतिदिन दिए जाएं और मजदूरों व कर्मचारियों का शोषण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। मौके पर मारकंडे राजभर, अखिलेश पांडेय, प्रमोद पांडेय, सर्वेश पांडेय, विनोद राजभर आदि उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन 23 आरएसके 5- शुक्रवार को श्रमायुक्त को ज्ञापन सौंपते उत्तराखंड बेरोजगार मजदूर गरीब संगठन के सदस्य।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें