ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशतहसील में गरजी माजरीग्रांट की महिलाएं

तहसील में गरजी माजरीग्रांट की महिलाएं

माजरी ग्रांट में स्टोन क्रशर के विरोध में गुरुवार को महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। तहसील में प्रदर्शन कर महिलाओं ने स्टोन क्रशर की अनुमति को निरस्त...

तहसील में गरजी माजरीग्रांट की महिलाएं
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 22 Feb 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

माजरी ग्रांट में स्टोन क्रशर के विरोध में गुरुवार को महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। तहसील में प्रदर्शन कर महिलाओं ने स्टोन क्रशर की अनुमति को निरस्त करने की मांग की। गुरुवार को माजरी ग्रांट की महिलाएं डोईवाला तहसील पहुंचीं। वहां उन्होंने प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में नियमों के विरुद्ध स्टोन क्रशर लगाया जा रहा है। पूर्व प्रधान किरण पाल ने कहा कि इस स्टोन क्रशर से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यह क्षेत्र कृषि बाहुल्य क्षेत्र है, जहां अधिकतम ग्रामीण खेती करते हैं। स्टोन क्रशर लगने से यहां खेती को भी नुकसान होगा। ग्रामीण उषा देवी ने कहा कि स्टोन क्रशर के लगने से हमारे बच्चों और बुजुर्गों पर भी असर पड़ेगा। बच्चो को पढ़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं बुजुर्गों में सांस की बीमारी पैदा होगी।

ग्राम प्रधान अनिल पाल ने कहा कि जिस जमीन में स्टोन क्रशर लगाया जा रहा है, वह सरकारी जमीन है। इसकी जांच होनी चाहिए। किसी भी हालत में क्षेत्र में स्टोन क्रशर नहीं लगने दिया जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा। तहसीलदार ने कहा कि स्टोन क्रशर लगने वाले स्थान की जांच की जा रही है और फिलहाल वहां हो रहे कार्य को रोक दिया गया है। प्रदर्शन करने वालों में ताजेंद्र सिंह, विनोद राणा, यसपाल, गौरव, संतोष भारती, जितेंद्र, मंजीत सिंह, नीलम, उषा, कल्पना नेगी, दीक्षा, रीना पाल, प्रमिला पाल, सुमित्रा, अनुराधा, रीना पंवार, रीना, सुमन, मीना, ललिता, सुनीता देवी, कविता, निशा, सुनीता, लक्ष्मी, पूनम देवी, नेहा, कमलेश, पुष्पा, महेश्वरी देवी, रविंद्र कोर, अमरजीत कौर, सत्यवती, सविता, रमा देवी आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें