ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशगंगा का पानी अचानक बढ़ने से टापू पर फंसे छह लोग

गंगा का पानी अचानक बढ़ने से टापू पर फंसे छह लोग

जानकी सेतु के पास गंगा के बीच बने टापू पर लोग जान को जोखिम में डालकर पहुंच रहे हैं। विगत तीन दिन पहले ही दिल्ली निवासी एक युवक एकांत के चक्कर में...

गंगा का पानी अचानक बढ़ने से टापू पर फंसे छह लोग
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 15 Jan 2023 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जानकी सेतु के पास गंगा के बीच बने टापू पर लोग जान को जोखिम में डालकर पहुंच रहे हैं। विगत तीन दिन पहले ही दिल्ली निवासी एक युवक एकांत के चक्कर में टापू पर पहुंचकर गंगा का पानी अचानक बढ़ने पर फंस गया था। अब यूपी के छह लोग उसी टापू पर तक घूमने के चक्कर में फंस गए। गनीमत रही कि सही वक्त पर जल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और सभी को सकुशल बचा लिया।

मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मऊ स्थित मुंशीपुरा निवासी छह लोग जानकी सेतु के पास गंगा नदी के बीच में बने टापू पर फंस गए। गंगा का पानी अचानक बढ़ने में उनके होश उड़ गए। जान बचाने के लिए उन्होंने पुल के आसपास के गंगाघाट पर पहुंचे लोगों से मदद की गुहार लगाई। सूचना पुलिस तक पहुंची, तो तत्काल जल पुलिस टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मौके पर पहुंची। टीम में शामिल जवानों और गोताखोरों ने बामुश्किल सभी को गंगा से रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला।

प्रभारी निरीक्षक रितेश साह ने बताया कि उनकी पहचान राशिद (20) पुत्र सलीम, अनुपम (23)पुत्र लालजी पेटल, विशाल (24) पुत्र शिवशंकर मिश्रा, धनंजय (23) पुत्र सुदर्शन गुप्ता, पन्ने लाल (22) पुत्र सुरेश यादव और रमेश (20) पुत्र नंदकिशोर के रूप में हुई। बताया कि सभी सकुशल टापू से गंगाघाट तक लाने के बाद दोबारा ऐसा नहीं करने की सख्त चेतावनी भी दी। लोगों को भी अब टापू पर नहीं जाने को लेकर चेतावनी दी जा रही है। बता दें कि 12 जनवरी को दिल्ली निवासी मनीष कुमार इसी टापू पर फंस गया था। महज तीन दिन की भीतर ही यह तीसरा मामला है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें