ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेश वाहनों को मिलने वाली छूट तत्काल लागू हो

वाहनों को मिलने वाली छूट तत्काल लागू हो

यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी और नोडल अधिकारी चारधाम यात्रा को पत्र भेजा है। उन्होंने वाहनों के लिए मिलने वाली...

 वाहनों को मिलने वाली छूट तत्काल लागू हो
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 18 Sep 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी और नोडल अधिकारी चारधाम यात्रा को पत्र भेजा है। उन्होंने वाहनों के लिए मिलने वाली छूट को तत्काल लागू करने की मांग की।

संघ के अध्यक्ष मनोज ध्यानी ने कहा कि कोविड के कारण 2020 से चारधाम यात्रा में रोक लगाई गयी थी, जिसे उच्च न्यायालय द्वारा बीती 16 सितंबर को हटाया गया है। अब चारधाम यात्रा चलने लगी है। कहा कि बीते वर्ष भी वाहन टैक्स सहित कुछ चीजों में छह माह की छूट दी गई थी, इस वर्ष भी छूट की घोषणा की गई। लेकिन अभी तक शासनादेश नहीं आया है। ऐसे में चारधाम यात्रा में जाने वाले वाहनों को ग्रीन कार्ड बनवाना पड़ेगा। ग्रीन कार्ड के लिए नियमानुसार टैक्स, परमिट, फिटनेस आदि प्रपत्रों को पूरा किया जाना है। कोविड के कारण वाहन स्वामियों की आर्थिक स्थति दयनीय हो रखी है। ऐसे में वाहन स्वामियों को दी जाने वाली छूट को अभी से लागू किया जाए। ताकि वाहन स्वामी आसानी से अपने कागज पूरे कर सकें और चारधाम यात्रा में वाहनों को भेज सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें