ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशयुवाओं को बर्बाद कर रहा नशा: जोशी

युवाओं को बर्बाद कर रहा नशा: जोशी

मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति उत्तराखंड की ओर से 'नशे को ना, जिंदगी को हां' की थीम पर नशे के खिलाफ जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा...

युवाओं को बर्बाद कर रहा नशा: जोशी
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरThu, 09 Feb 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति उत्तराखंड की ओर से 'नशे को ना, जिंदगी को हां' की थीम पर नशे के खिलाफ जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार को श्रीनगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटरर कॉलेज श्रीकोट गंगानाली में समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने छात्र-छात्राओं से युवा संवाद के जरिए नशे से दूर रहने की अपील की।

उन्होंने युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत कराते हुए कहा कि किसी भी तरह का नशा इंसान को शारीरिक मानसिक रूप से कमजोर तो करता ही है साथ राष्ट्रनिर्माण में भी बाधक बनता है। कहा जिस देश का युवा नशे की गिरफ्त में होगा फिर उस देश के लिए एक समृद्ध राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने आगाह किया कि आज कुछ विदेशी ताक़तें हमारे देश के युवाओं को नशा रूपी जाल में फंसाना चाहती हैं, जिससे कि वह हमारे देश के युवाओं को उनके लक्ष्य से भटकाकर देश की जड़ों को कमजोर कर सकें। उन्होंने कहा कि यह संवाद कार्यक्रम में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज श्रीकोट की एक छात्रा ने अपने साथियों को नशे से दूर रहने की अपील की। छात्रा ने बताया कि नशे की लत ने उनके भाई को उनसे छीन लिया। इस मौके पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज श्रीकोट, श्रीनगर गढ़वाल के प्रधानाचार्य मनोज कुकरेती तथा मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति की टीम से मोहित बिष्ट, योगेश चिराल, हिमांशु कांडपाल, दीवान सिंह आदि मौजूद रहे।

फोटो-परिचय-10एसआरआइ6-एसवीएम श्रीकोट गंगानाली में नशे के खिलाफ छात्रों से संवाद करते एडवोकेट ललित जोशी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें