ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशआम पेड़ों की तस्करी में दो गिरफ्तार

आम पेड़ों की तस्करी में दो गिरफ्तार

खैरीकला में पुलिस ने स्थानीय लोगों की सूचना पर आम के पेड़ों की लकड़ी से भरा लोडर वाहन पकड़ लिया। पूछताछ पर चालक और सवार शख्स कोई अनुमति पत्र नहीं...

आम पेड़ों की तस्करी में दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 04 Feb 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।
खैरीकला में पुलिस ने स्थानीय लोगों की सूचना पर आम के पेड़ों की लकड़ी से भरा लोडर वाहन पकड़ लिया। पूछताछ पर चालक और सवार शख्स कोई अनुमति पत्र नहीं दिखा पाए। पुलिस ने लोडर को कब्जे में लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पेड़ों की तस्करी के आरोप में वृक्ष संरक्षण और वन अधिनियम समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रायवाला पुलिस के मुताबिक रविवार को खैरीकला ग्रामसभा में आम के पेड़ों का कटान कर उन्हें लोडर वाहन में भरकर ले जाने की सूचना मिली। फौरन चेकिंग अभियान चलाकर लोडर वाहन को गांव में 20 फुटी के पास से पकड़ लिया। तलाशी लेने पर वाहन में आम के पेड़ों की लड़की के 11 पीस, तीन कुंतल सोख्ता और आरी मिली। चालक नौशाद पुत्र शहीद निवासी ग्राम निवादा, भगवानपुर, हरिद्वार और महमूद पुत्र स्व. नूर हसन निवासी ग्राम खैडली, भगवानपुर हरिद्वार से पेड़ों के कटान की अनुमति के दस्तावेज मांगे, तो वह कोई कागजात नहीं दिखा पाए।

आखिर किसके भूखंड से लाए पेड़

आम के पेड़ों से भरे लोडर वाहन के पकड़ में आने के बाद पूछताछ में आरोपी नौशाद और महमूद हसन ने खैरीकला क्षेत्र में एक भूखंड से कटान की बात कही। उन्होंने दावा किया कि, उन्हें यह पेड़ काटकर ले जाने के लिए कहा गया था। हालांकि, वह पुलिस को संबंधित शख्स की पहचान नहीं बता पाए हैं। लिहाजा, पुलिस संबंधित व्यक्ति की शिनाख्त के प्रयास में जुटी है। आरोप की पुष्टि होते ही उक्त शख्स को भी पुलिस मामले में आरोपी बनाने की तैयारी में है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें