DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › ऋषिकेश › ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर किया जाएगा: डीआईजी
रिषिकेष

ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर किया जाएगा: डीआईजी

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 07:00 PM
ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर किया जाएगा: डीआईजी

ऋषिकेश। संवाददाता

डीआईजी नीरू गर्ग ने जनसंवाद कार्यक्रम में मुनिकीरेती और तपोवन क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान ट्रैफिक जाम की समस्या पर लोगों का फोकस रहा। डीआईजी ने जाम की समस्या को दूर करने की बात कही।

मंगलवार को गढवाल परिक्षेत्र की डीआईजी नीरू गर्ग ने तपोवन स्थित ओमकारनंद इंस्टीट्यूट में जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत की। यहां पर स्थानीय लोगों ने डीआईजी के सामने ट्रैफिक जाम की समस्या को रखा। बताया कि यात्रा सीजन के दौरान श्यामपुर से तपोवन तक वाहनों की वजह से जाम लगता है। 10 मिनट का सफर तय करने में घंटों लगते हैं। इससे पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को खासी दिक्कत होती है। जाम से निपटने के पुलिस को बेहतर ट्रैफिक प्लान बनाना चाहिए। साथ ही जनसंवाद कार्यक्रम पार्किंग व नशाखोरी की बात उठी। डीआईजी ने जाम से निपटने के प्लान बनाने की बात कहीं। एसएसपी टिहरी तृप्ति भट्ट ने कहा कि लोगों की समस्या पर एक्शन लिया जा रहा है। उनका जल्द से जल्द निस्तारण करने का काम पुलिस कर रही है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने कहा कि पुलिस फोर्स की कमी के बावजूद मुनिकीरेती थाना पुलिस अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही है। जनसंवाद कार्यक्रम में समाजसेवी बचन पोखरियाल, एडिशनल एसपी राजन सिंह, सीओ नरेंद्रनगर रविंद्र कुमार चमोली, मुनिकीरेती थाना निरीक्षक कमल मोहन भंडारी, नरेद्रनगर थाना निरीक्षक प्रदीप पंत, यातातात निरीक्षक सिद्धार्थ कुकरेती, उपनिरीक्षक सुनील पंत, आशीष कुमार, अमित कुमार, बीना जोशी, राजेंद्र भंडारी, कविता कंडवाल, अर्चना, गोपाल चौहान, कौशल चौहान, रोहित गौडियाल, सुभाष चौहान आदि मौजूद रहे।

ऋषिकेश पुलिस से नहीं मिलता सहयोग

जनसंवाद कार्यक्रम में जहां ओर जाम की समस्या उठी। तो एक व्यक्ति ने कहा कि ऋषिकेश पुलिस की ओर से सहयोग नहीं मिलता। जिस वजह से लंबा जाम लगता है। इसपर डीआईजी नीरू गर्ग ने ऋषिकेश और मुनिकीरेती पुलिस के बीच समन्वय बनाने पर जोर दिया। कहा थाना पुलिस को आपस में मिलकर काम करना चाहिए।

................

चालान भुगतने के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे

ऋषिकेश। अगर आपकी गाड़ी का चालान कट गया है तो आपको सीओ आफिस के चक्कर काटने पड़ते हैं। मगर अब मुनिकीरेती क्षेत्र में चालान कटने पर आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा। बल्कि मुनिकीरेती में चालान का भुगतान आसानी से होगा। मंगलवार को डीआईजी नीरू गर्ग ने ढालवाला में बने साईबर क्राइम व तपोवन यातायात कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि साईबर ठगी व अन्य मामलों की शिकायत यहां पर की जा सकती है। जबकि तपोवन में यातायात ऑफिस खोला गया। जहां पर यातायात निरीक्षक समेत ट्रैफिक कर्मी तैनात रहेंगे। बताया कि अब यहां पर गाड़ी के चालान का भुगतान भी हो सकेगा।

संबंधित खबरें