ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशपछुवादून क्षेत्र के बाजारों से लेकर गांवों में तीन घंटे से अधिक अधोषित बिजली कटौती

पछुवादून क्षेत्र के बाजारों से लेकर गांवों में तीन घंटे से अधिक अधोषित बिजली कटौती

एक ओर उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं, वहीं ऊर्जा निगम तीन घंटे तक लगातार बिजली कटौती कर रहा है। शनिवार को ऊर्जा निगम ने पूरे पछुवादून में तीन घंटे...

पछुवादून क्षेत्र के बाजारों से लेकर गांवों में तीन घंटे से अधिक अधोषित बिजली कटौती
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSat, 23 Apr 2022 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पछुवादून क्षेत्र में लगातार बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है। शनिवार को पछुवादून के विकासनगर, डाकपत्थर, हरबर्टपुर, सहसपुर, सेलाकुई बाजार से लेकर तमाम ग्रामीण इलाकों में तीन घंटे की अघोषित कटौती की गई। सेलाकुई में सुबह दस बजे से लेकर एक बजे तक बिजली गुल रही। एक तरफ चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी वहीं दूसरी तरफ बिजली की तीन घंटे की कटौती से लोग पानी के लिए तरसते रहे। गर्मी के मारे लोग न तो घरों के अंदर रह सके और नहीं घरों के बाहर निकल पाये। पसीने से तर बतर लोग दिन भर बिजली कटौती से परेशान रहे।

उधर, अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम विकासनगर प्रदीप कुमार का कहना है कि प्रदेश भर में बिजली की कमी है। जिसके चलते ग्रिड से ही कटौती की जा रही है।

बिजली कटौती से उद्योग हलकान, उठाना पड़ रहा है घाटा

सेलाकुई। सेलाकुई और लांघा स्थित उद्योगों में बिजली की बड़े पैमाने पर कटौती जारी है। सुबह, शाम और दोपहर लगातार छह से सात घंटे की बिजली की अघोषित कटौती से उद्योगों में कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। उद्योगों में तीस प्रतिशत से अधिक उत्पादन घट गया है। वहीं उद्योगों को भारी नुकसान उठाना पड रहा है। इंडस्ट्रियल वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील उनियाल ने बताया कि शुक्रवार को सुबह के समय बिजली गुल रहने के बाद दोपहर और शाम को अलग अलग चरणों में छह से सात घंटे तक कटौती की गयी। कहा कि ऐसी स्थिति बनी रही तो उद्योगों के बंद होने के स्थिति पैदा हो जायेगी। जिसका नुकसान उद्योगों को तो होगा ही सरकार को भी खामियाजा भुगतना पडेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें