ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेश ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड की धुनों से गूंजेगा गंगातट

ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड की धुनों से गूंजेगा गंगातट

अंतर्राष्ट्रीय योग फेस्टिवल में अमेरिका का मशूहर ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड की धुनों से गंगातट गूंजेगा। योग फेस्टिवल में कैलाश खेर और ड्रम वादक शिवमणि भी प्रस्तुति...


ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड की धुनों से गूंजेगा गंगातट
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषWed, 26 Feb 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

परमार्थ निकेतन आश्रम के योग फेस्टिवल की तैयारियां पूरी

70 से अधिक देशों के योग साधकों के आने की उम्मीद

अंतर्राष्ट्रीय योग फेस्टिवल में अमेरिका का मशूहर ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड की धुनों से गंगातट गूंजेगा। योग फेस्टिवल में कैलाश खेर और ड्रम वादक शिवमणि भी प्रस्तुति देंगे।

अंतराष्ट्रीय योग फेस्टिवल की तैयारियां गंगातट पर जोरों पर है। परमार्थ निकेतन आश्रम में योग फेस्टिवल में इस बार अमेरिका का मशहूर ब्लू ग्रास जर्नीमेन बैंड आर्कषण का केंद्र रहेगा। बैंड के सदस्य ब्लू ग्रास, गिटार की धुनों से योग साधकों को मंत्रमुग्ध करेंगे। इसके साथ ही तीन मार्च को हाफ्ला म्यूजिक नाइट की शाम में गिल रॉन प्रस्तुति देगें। 4 मार्च को महशूर ड्रम वादक शिवमणि और रूना रिजवी के नाम शाम रहेगी। 6 मार्च को सूफी गायक कैलाश खेर के गीतों की धूम रहेगी। परमार्थ निकेतन आश्रम के दीपक शर्मा ने बताया कि योग फेस्टिवल में 70 से अधिक देशों के योग साधक आ रहे हैं। 1500 देशी-विदेशी साधकों के आने की उम्मीद है। फेस्टिवल की तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताया की अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

इंसेट-

इन देशों के साधक जुटेगे

अंतरराष्ट्रीय योग फेस्टिवल में स्पेन, ब्राजील, पुर्तगाल, बेल्जियम, अमेरिका, कोलंबिया, नीदरलैंड, पेरू, अर्जेटीना जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, इटली, नार्वे, तिब्बत, भूटान, रूस, इजरायल, इंगलैंड़, फ्रांस, स्वीडन, फिलिस्तीन, ईरान, जापान, केन्या आदि देशों के योग साधक भाग लेंगे।

योग फेस्टिवल में कोरोना वायरस का असर

चीन में फैले कोरोना वायरस का असर योग फेस्टिवल में भी दिख रहा है। आश्रम सूत्रों के अनुसार इस बार योग फेस्टिवल में चीन के योग साधक नहीं दिखेंगे। लिहाजा इस बार चीनी पर्यटकों की संख्या में भी कमी है। चीन के लोगों में फिटनेस और योग के प्रति खासा क्रेज रहता है। योग शिक्षकों की चीन में डिमांड होती है। इस बार चीनी साधकों पर कोरोना वायरस के चलते प्रतिबंध लगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें