ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशखानापूर्ति भर रहा तहसील दिवस

खानापूर्ति भर रहा तहसील दिवस

प्रदेश सरकार की जनसमस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए तहसील दिवस की व्यवस्था महज खानापूर्ति साबित हो रही है। मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में 123 फरियादियों ने समस्याएं रखीं, लेकिन मौके पर एक का भी...

खानापूर्ति भर रहा तहसील दिवस
ऋषिकेश। हमारे संवाददाता,रिषिकेषTue, 03 Oct 2017 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार की जनसमस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए तहसील दिवस की व्यवस्था महज खानापूर्ति साबित हो रही है। मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में 123 फरियादियों ने समस्याएं रखीं, लेकिन मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। तहसील प्रशासन ने सभी मामले संबंधित विभागों को अग्रसारित कर जिम्मेदारी पूरी कर दी। यह समीक्षा करने की जहमत तक नहीं उठाई कि पिछले तहसील दिवस में आए मामलों में से कितनों का समाधान हुआ है।

तहसील परिसर में स्थित सभागार में मंगलवार को तहसीलदार रेखा आर्य की अध्यक्षता में चले तहसील दिवस में श्यामपुर, रानीपोखरी, गुमानीवाला, छिद्दरवाला, ऋषिकेश, रायवाला आदि क्षेत्रों से आए लोगों ने विभिन्न समस्याएं लिखित रूप से दर्ज कराईं। समस्याओं में सर्वाधिक 111 मामले श्रम विभाग के रहे। 10 मामले जिला समाज कल्याण विभाग और दो मामले लोनिवि और जलसंस्थान के थे।

तहसीलदार ने बारी-बारी से जनसमस्याओं की सुनवाई की और निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को अग्रसारित कर दिया। मौके पर एक भी जनसमस्या का निस्तारण नहीं हो सका। फरियादियों ने जनसमस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि तहसील दिवस रस्म अदायगी बनकर रह गया है। हर बार जनसमस्या रखते हैं, लेकिन समाधान नहीं होता।

मौके पर नायब तहसीलदार केडी जोशी, पेशकार ललित वर्मा, सहायक समाज कल्याण अधिकारी महेश प्रताप सिंह, लेखपाल अवतार सिंह, नीरज कांत, अवर अभियंता जलसंस्थान सीवर मनोज कुमार, हिमांशु असवाल, एसडीओ ऊर्जा निगम महेंद्र सिंह, फोरेस्टर विनोद रावत, जल संस्थान कनिष्ठ अभियंता आरके यादव आदि मौजूद रहे।

यह विभाग रहे नदारद

जनसमस्याओं के प्रति संबंधित विभाग कितने संजीदा है, इसकी बानगी तहसील दिवस में उस वक्त नजर आई, जब जनसमस्याओं का निस्तारण करने वाले विभागीय अधिकारी नदारद रहे। तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि लोक निर्माण विभाग, श्रम विभाग, नगर पालिका, बाल विकास डोईवाला, पशु चिकित्साधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षा विभाग, पर्यटन, सेवा योजन, जिला उद्योग केंद्र, खाद्य सुरक्षा और पूर्ति विभाग के अधिकारी तहसील दिवस में अनुपस्थित रहे। बताया कि सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें