ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशनागरिकता कानून और एनपीआर पर बहस जरूरी

नागरिकता कानून और एनपीआर पर बहस जरूरी

क्षेत्रीय विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी ने कहा कि दोनों ही विषय पर बहस होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून अथवा एनपीआर से संबंधित...

नागरिकता कानून और एनपीआर पर बहस जरूरी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 19 Dec 2022 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिकता संशोधन अधिनियम एवं राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर विषय पर दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें नागरिकता कानून तथा एनपीआर को लेकर विस्तार पूर्वक बताया गया है।

सोमवार को स्टेट हाईवे स्थित राजकीय महाविद्यालय सभागार में एक सेमिनार में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी ने कहा कि दोनों ही विषय पर बहस होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून अथवा एनपीआर से संबंधित जो भ्रांतियां लोगों के मन में है उन्हें दूर किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कॉलेज को जिस प्रकार की भी आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा। प्राचार्य डॉ. डीएस नेगी ने महाविद्यालय की स्थापना को लेकर वर्तमान तक की प्रगति आख्या प्रस्तुत की साथ ही गोष्ठी के विषय पर विस्तार से व्याख्यान दिया।

कार्यक्रम के दौरान नागरिकता कानून पर आधारित पुस्तक का विमोचन भी किया गया। इस पुस्तक में समसामयिक एवं प्रासंगिक मुद्दों पर आधारित शोध पत्रों का प्रकाशन डॉ निशा भाटी एवं डॉ तीर्थ प्रकाश के संपादन में हुआ है। सेमिनार का आयोजन राजकीय महाविद्यालय मंगलौर एवं चमन लाल महाविद्यालय लंढौरा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर रामकुमार शर्मा, प्रो. डीकेपी चौधरी, प्रो. तारिक अनवर, डॉ. कालिका काले, डॉ. दीपा शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें