DA Image
28 नवंबर, 2020|1:57|IST

अगली स्टोरी

महर्षि वाल्मीकि जयंती पर निकाली शोभा यात्रा

default image

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर शहर में शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोगों से महर्षि वाल्मीकि के जीवन का अनुसरण करने का आह्वान किया।

रविवार को रेलवे रोड स्थित वाल्मीकि नगर में महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। कहा कि वाल्मीकि रामायण का केवल आध्यात्मिक महत्व ही नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने का मार्ग दिखाने वाला ग्रंथ है। कहा कि महर्षि वाल्मीकि किसी एक जाति एवं धर्म के नहीं है, बल्कि वह पूरे विश्व एवं समाज में पूजनीय है। उन्होंने वाल्मीकि मंदिर में कक्ष निर्माण के लिए विधायक निधि से चार लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही विभिन्न प्रतियोगिता में अव्वल खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इस दौरान शोभायात्रा भी निकाली गई, जो रेलवे रोड से त्रिवेणीघाट का भ्रमण कर वापस गंतव्य पर लौटी। देर शाम मंदिर में पूजा अर्चना भी की गई। मौके पर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, एनएचपीसी के पूर्व निदेशक भगवत मकवाला, वाल्मीकि सभा अध्यक्ष कुलदीप, संचालक प्रकांत कुमार, सीमा रानी, भूपेंद्र राणा, अक्षय खैरवाल, दुर्गेश जाटव, विकाश डोगरा, नीरज खैरवाल, प्रशांत वाल्मीकि, सुलेखा वाल्मीकि, राकेश पारछा, रविंद्र बिड़ला, दीपक डोगरा, शिवानी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

इंसेट...

महर्षि वाल्मीकि का जीवन सदैव रहेगा प्रेरणा स्रोत:अनिता

ऋषिकेश। मेयर अनिता ममगाईं ने वाल्मीकि समाज को महर्षि वाल्मीकि के प्रकोटोत्सव की बधाई दी। रविवार दोपहर रेलवे रोड पर वाल्मीकि नगर में स्थित वाल्मीकि मंदिर पहुंचकर मेयर ने पूजा अर्चना की। इस दौरान वाल्मीकि समाज ने उनका अभिनंदन किया। मेयर ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने लोगों को सत्य और समर्पण के पथ पर चलने का मार्ग दिखाया। उनका जीवन और शिक्षाएं, हमारे लिए सदैव प्रेरणा का स्रोत बनी रहेंगी।

मौके पर एमएनए नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, एसबीएम इंटर कॉलेज प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत, पार्षद लक्ष्मी रावत, मुकेश चौधरी, पंकज शर्मा, राजपाल ठाकुर, रूपेश गुप्ता, रंजन अंथवाल, गौरव कैंथोला,नरेश खैरवाल, राजेंद्र प्रधान आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shobha Yatra marked on Maharishi Valmiki Jayanti