ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशकोरोना वायरस पर वार को ऋषिनगरी तैयार

कोरोना वायरस पर वार को ऋषिनगरी तैयार

पहले दिन सरकारी अस्पताल और एम्स में 200 हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका पहले दिन सरकारी अस्पताल और एम्स में 200 हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका पहले दिन...

कोरोना वायरस पर वार को ऋषिनगरी तैयार
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 15 Jan 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले दिन सरकारी अस्पताल और एम्स में लगेगा टीका

एम्स और सरकारी अस्पताल को बनाया गया टीकाकरण केंद्र

ऋषिकेश। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना वायरस पर वार को ऋषिनगरी तैयार है। शनिवार से ऋषिकेश में भी टीकाकरण अभियान शुरू होगा। पहले दिन एम्स और सरकारी अस्पताल में 200 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। ऋषिकेश में एम्स और सरकारी अस्पताल को टीके लगाने का केंद्र बनाया गया है।

पहले दिन सरकारी अस्पताल में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया जायेगा।जबकि इतनी ही संख्या में एम्स में भी टीका लगाया जायेगा। एम्स के पीआरओ हरीश थपलियाल ने बताया कि सुबह 10:30 बजे से महाभियान की शुरूआत होगी। पहले स्वास्थ्यकर्मियों को ही टीका लगाया जायेगा। इसके लिये सभी तैयारियां कर ली गई है। देर शाम तक वैक्सीन भी एम्स पहुंच जायेगी।

उधर,एसडीएम वरुण चौधरी ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण केंद्र में व्यवस्थाओं को परखा। स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि सरकारी अस्पताल को भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। टीकाकरण अभियान में पहले दिन एक चिकित्सक, 2 वैक्सीनेशन कर्मी, दो आशा फैसिलेटर, दो आंगबाडी कार्यकर्ती सहित दो सहायक कर्मी की डूयटी लगाई जाएगी। टीकाकरण के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। देर रात देहरादून से कोविड वैक्सीन अस्पताल में पहुंचेगी। 16 जनवरी को पहला टीका लगने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरा टीका 28 दिन बाद लगाया जाएगा। टीका लगाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह भी देखा गया।

हिमालयन हॉस्पिटल में 10 बूथों पर लगेगा टीका

हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में शनिवार को पहले चरण के तहत 10 बूथों पर टीका लगाया जायेगा। हॉस्पिटल के नोडल अधिकारी डा. संजय दास ने बताया की टीकाकरण की पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रत्येक बूथ पर 100 हेल्थ कर्मियों को टीका लगाया जायेगा।

यमकेश्वर के सीएचसी में भी लगेगा टीका

शनिवार को यमकेश्वर सीएचसी अस्पताल में भी टीका लगाया जायेगा। नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि पहले चरण में यमकेश्वर अस्पताल को भी टीकाकरण का केंद्र बनाया गया है। टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। बताया की राजकीय स्टेट एलोपैथिक अस्पताल लक्ष्मणझूला में 19 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

फोटो कैप्शन-16 आरएसके-1 शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण की तैयारी करते सरकारी अस्पताल के कर्मचारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें