ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशमड बाथ में ऋषिकेश के युवाओं ने किया प्रतिभाग

मड बाथ में ऋषिकेश के युवाओं ने किया प्रतिभाग

इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन की ओर से आयोजित मड बाथ कार्यक्रम में युवाओं ने मिट्टी पोतकर गंगा में स्नान किया। वक्ताओं ने लोगों को प्राकृतिक चिकित्सा के फायदे के बारे में भी जागरूक...

मड बाथ में ऋषिकेश के युवाओं ने किया प्रतिभाग
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 11 Nov 2018 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन की ओर से आयोजित मड बाथ कार्यक्रम में युवाओं ने मिट्टी पोतकर गंगा में स्नान किया। वक्ताओं ने लोगों को प्राकृतिक चिकित्सा के फायदे के बारे में भी जागरूक किया।

रविवार को इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन (आईएनओ) ने त्रिवेणी घाट पर आयुष मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के उपलक्ष्य में वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेकिंग के लिए मड बाथ (मिट्टी स्नान) कार्यक्रम का आयोजन किया। आईएनओ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. सरस्वती काला ने बताया कि इससे पूर्व यह वर्ल्ड रिकॉर्ड 700 लोंगों का एक साथ मड बाथ (मिट्टी स्नान) का था। जिसे अब आईएनओ के द्वारा ब्रेक करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें (11 से 18 नवम्बर) तक मनाये जाने वाले प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के अन्तर्गत करने का फैसला लिया गया। इसी के तहत ऋषिकेश उत्तराखंड में प्रतियोगियों ने मड बाथ में प्रतिभाग किया है। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने भी मथ बाथ के फायदे व आयुष चिकित्सा पद्धति के बारे में बताया। मौके पर मनोज रतूड़ी, डा. सुरेन्द्र प्रसाद रयाल, पर्यवेक्षक समाज सेवी डा. राजे सिंह नेगी, डा. प्रक्षित काला, असिस्टेंट प्रोफेसर पूजा नौटियाल, ममता रयाल, सुनील रयाल, करण कुमार, दीक्षा, विकास, शुभम, वेदकिशोर, कृष्णा, ऐश्वर्या, पूजा भट्ट, प्रमोद आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें