DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  ऋषिकेश  ›  रविवार को गुलजार रही ऋषिनगरी
रिषिकेष

रविवार को गुलजार रही ऋषिनगरी

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 05:40 PM
रविवार को गुलजार रही ऋषिनगरी

ऋषिकेश। संवाददाता

करीब डेढ़ महीने बाद ऋषिनगरी रविवार को पर्यटकों से गुलजार हुई। ऋषिकेश-लक्ष्मणझूला हाईवे पर चंद्रभागा पुल से शिवानंद गेट रामझूला तक वाहनों का दबाव रहने से ट्रैफिक व्यवस्था पर भी असर पड़ा। जगह-जगह जाम लगने पर पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। वहीं, रिवर राफ्टिंग बंद होने के कारण बाहरी प्रांतों से आए पर्यटकों को मायूस होना पड़ा।

कोविड कर्फ्यू में उत्तराखंड समेत दूसरे राज्यों में मिली ढील के बाद रविवार को नोएडा, गुरुग्राम, यमुनानगर, हरियाणा, अंबाला आदि इलाकों से पर्यटकों ने तीर्थनगरी ऋषिकेश का रुख किया। ऋषिकेश में चंद्रभागा पुल से और मुनिकीरेती में शिवानंद गेट रामझूला तक पर्यटक वाहनों के साथ तिपहिया वाहनों का दबाव रहा, इससे जाम की स्थिति बनी रही। तिराहों और चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मी चरमरा रही ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे रहे। हाईवे पर देर शाम तक वाहनों का दबाव रहा। वहीं, गंगा में राफ्टिंग बंद होने से पर्यटक मायूस हुए। अंबाला से आए जसबीर, नोएडा के अंकुश चौधरी ने बताया कि नेगेटिव रिपोर्ट के साथ राफ्टिंग के लिए परिवार को लेकर मुनिकीरेती आए थे, लेकिन यहां राफ्टिंग बंद होने से निराशा हुई।

रविवार को वीकेंड पर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ यूपी, हरियाणा और पंजाब से पर्यटक मुनिकीरेती, तपोवन क्षेत्र में घूमने आए। वाहनों का दबाव रहा। यातायात व्यवस्था संभालने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहे।

कमल मोहन भंडारी, निरीक्षक मुनिकीरेती थाना

संबंधित खबरें