ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशपर्यावरण और गंगा संरक्षण का संकल्प लिया

पर्यावरण और गंगा संरक्षण का संकल्प लिया

ग्रामसभा खदरी खड़कमाफ में समाजसेवियों और स्थानीय लोगों ने गंगातट व आसपास क्षेत्रों में सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। नियमित सफाई के लिए भागीरथी टीम का गठन कर स्थानीय युवाओं ने पर्यावरण और गंगा...

पर्यावरण और गंगा संरक्षण का संकल्प लिया
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 29 Mar 2019 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामसभा खदरी खड़कमाफ में समाजसेवियों और स्थानीय लोगों ने गंगातट व आसपास क्षेत्रों में सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। नियमित सफाई के लिए भागीरथी टीम का गठन कर स्थानीय युवाओं ने पर्यावरण और गंगा संरक्षण का संकल्प लिया।

शुक्रवार को ग्राम सभा खदरी खड़कमाफ में पर्यावरण व गंगा संरक्षण को लेकर समाजसेवियों व स्थानीय लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के तहत समाजसेवियों ने गंगा तट पर पहुंचकर साफ सफाई की और जलधारा के अंदर से कूड़ा व प्लास्टिक निकाला गया। उसके बाद एकत्रित कूड़े का निस्तारण किया। समाजसेवी विनोद जुगलान ने कहा कि स्वच्छता प्रत्येक मनुष्य का कर्तव्य है। प्रत्येक नागरिक को अपने कर्तव्यों के प्रति सजग होना चाहिए और आगे बढ़कर स्वच्छता की मुहित में भाग लेना चाहिए। ऋषिकेश के वन दरोगा सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि जंगलों के अंदर भी जगह जगह लोग कूड़ा फेंक जाते हैं, जो गलत है। इससे पर्यावरण में प्रदूषण फैल रहा है। इस दौरान नियमित स्वच्छता अभियान चलाने के लिए भागीरथी टीम का गठन किया गया। जिसमें आकाश सरियाल को अध्यक्ष, संतोष गुसाईं को उपाध्यक्ष, सुमित को महासचिव, हैप्पी बड़थ्वाल को सचिव, विनोद जुगलान को टीम संरक्षक बनाया गया है। मौके पर वन बीट सहायक धनीराम बेलवाल, ग्राम प्रधान सरोप सिंह पुण्डीर, सागर थपलियाल, आँचल गुसाईं, सचिन पयाल, अभिषेक कंडारी, अरमान रावत, आशीष रावत, प्रवीण मेहरा, उदित थपलियाल, दीपक कंडारी, मनोज चौहान, आकाश भट्ट, अरुण कपरुवाण, प्रदीप सिंह, अजय रावत, शिवम पंवार, अमृत जुगलाण, आयुष राणाकोटी, प्रियांशु गौड़, कार्तिक चमोली आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें