ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशडोईवाला के राहिल कुरैशी ने जीता स्वर्ण

डोईवाला के राहिल कुरैशी ने जीता स्वर्ण

ओपन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 में डोईवाला के राहिल कुरैशी ने स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 1 से 3 दिसंबर को नई दिल्ली में हुई...

डोईवाला के राहिल कुरैशी ने जीता स्वर्ण
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषTue, 05 Dec 2023 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला, संवाददाता।
ओपन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2023 में डोईवाला के राहिल कुरैशी ने स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 1 से 3 दिसंबर को नई दिल्ली में हुई थी।

नॉकआउट ताइक्वांडो एकेडमी भानियावाला के कोच नितिन पंवार ने बताया कि उनकी एकेडमी के राहिल ने इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। यह प्रतियोगिता ऑल इंडिया ताइक्वांडो फेडरेशन द्वारा तालकटोरा इनडोर स्टेडियम नई दिल्ली में करवाई गई थी। इसमें कई देशों भारत, कोरिया, इजिप्ट, बांग्लादेश, नेपाल, यूनाइटेड स्टेट्स, जिम्बॉब्वे, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो आदि के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में राहिल कुरैशी ने 80 किलोग्राम वेट केटेगरी सीनियर में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। कहा कि राहिल के पिता स्व. शफीक पहलवान क्षेत्र के नामी पहलवान हुआ करते थे।

राहिल ने बताया कि पहले नेपाल और उसके बाद फाइनल में जिम्बॉब्वे को हरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। कहा कि सरकार की ओर से उनको कोई सहायता नहीं मिलती है, अगर सरकार की ओर से सहायता मिल जाए तो और बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें