ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशएयरपोर्ट के विस्तार के लिए पेड़ कटान के विरोध में प्रदर्शन

एयरपोर्ट के विस्तार के लिए पेड़ कटान के विरोध में प्रदर्शन

छात्र संगठन मैड ने रविवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। संगठन जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 10 हजार पेड़ों के काटने के...

एयरपोर्ट के विस्तार के लिए पेड़ कटान के विरोध में प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 01 Nov 2020 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला। हमारे संवाददाता

छात्र संगठन मैड ने रविवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। संगठन जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 10 हजार पेड़ों के काटने के प्रस्ताव से नाराज है। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार से इस प्रस्ताव को रद्द करने की मांग उठाई है।

रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट के समीप छात्र संगठन मेकिंग अ डिफरेंस बाय बींग द डिफरेंस (मैड) ने प्रदर्शन किया। युवाओं ने पोस्टर और जन गीतों के माध्यम से अपना विरोध व्यक्त किया। संस्था से जुड़े युवाओं ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तार परियोजना के लिए थानो क्षेत्र में 10 हजार हरे पेड़ों को काटा जाना है, इससे क्षेत्र में पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। यह परियोजना पर्यावरण की दृष्टि से हानिकारक है और वन्यजीवों के लिए बहुत बड़ा संकट भी है।

कहा कि पर्यावरण एवं वन मंत्रालय, केंद्र सरकार, द्वारा राज्य सरकार को इस परियोजना के लिए दूसरे विकल्प खोजने की हिदायत दी गई है, जो की बेहद सराहनीय कदम हैं। फिर भी जब तक राज्य सरकार की ओर से यह परियोजना पूर्ण रूप से निरस्त नहीं कर दी जाती, तब तक संगठन थानो संरक्षण के लिए तत्पर रहेगा और आगे भी ऐसे जन आंदोलन जारी रखेगा। प्रदर्शन करने वालों में मैड संस्था के कार्यकर्ता विनोद बगियाल, चेतना भट्ट, आर्ची बिष्ट, आमोगा, शार्दुल, यश, खुशबू नेगी, शुभम आदि शामिल रहे।

फोटो कैप्शन 2 आरएसके 12- रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट के समीप प्रदर्शन करते युवा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें