DA Image
27 नवंबर, 2020|11:28|IST

अगली स्टोरी

एयरपोर्ट के विस्तार के लिए पेड़ कटान के विरोध में प्रदर्शन

default image

डोईवाला। हमारे संवाददाता

छात्र संगठन मैड ने रविवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। संगठन जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 10 हजार पेड़ों के काटने के प्रस्ताव से नाराज है। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार से इस प्रस्ताव को रद्द करने की मांग उठाई है।

रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट के समीप छात्र संगठन मेकिंग अ डिफरेंस बाय बींग द डिफरेंस (मैड) ने प्रदर्शन किया। युवाओं ने पोस्टर और जन गीतों के माध्यम से अपना विरोध व्यक्त किया। संस्था से जुड़े युवाओं ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तार परियोजना के लिए थानो क्षेत्र में 10 हजार हरे पेड़ों को काटा जाना है, इससे क्षेत्र में पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। यह परियोजना पर्यावरण की दृष्टि से हानिकारक है और वन्यजीवों के लिए बहुत बड़ा संकट भी है।

कहा कि पर्यावरण एवं वन मंत्रालय, केंद्र सरकार, द्वारा राज्य सरकार को इस परियोजना के लिए दूसरे विकल्प खोजने की हिदायत दी गई है, जो की बेहद सराहनीय कदम हैं। फिर भी जब तक राज्य सरकार की ओर से यह परियोजना पूर्ण रूप से निरस्त नहीं कर दी जाती, तब तक संगठन थानो संरक्षण के लिए तत्पर रहेगा और आगे भी ऐसे जन आंदोलन जारी रखेगा। प्रदर्शन करने वालों में मैड संस्था के कार्यकर्ता विनोद बगियाल, चेतना भट्ट, आर्ची बिष्ट, आमोगा, शार्दुल, यश, खुशबू नेगी, शुभम आदि शामिल रहे।

फोटो कैप्शन 2 आरएसके 12- रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट के समीप प्रदर्शन करते युवा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Protest against tree felling for airport expansion