ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशमहाशिवरात्रि पर नौ फरवरी को निकलेगी शोभायात्रा

महाशिवरात्रि पर नौ फरवरी को निकलेगी शोभायात्रा

चंद्रेश्वर मंदिर में 8 से 10 मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत 9 मार्च को शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में श्री राम दरबार...

महाशिवरात्रि पर नौ फरवरी को निकलेगी शोभायात्रा
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 11 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।
चंद्रेश्वर मंदिर में 8 से 10 मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत 9 मार्च को शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में श्री राम दरबार और महादेव डमरू नृत्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

रविवार को श्री चंद्रेश्वर मंदिर सेवा समिति ने मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित की। समिति अध्यक्ष राकेश बर्त्वाल ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई जाएगी। कहा कि 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व पर पूजन, 9 मार्च को शोभायात्रा और 10 मार्च को भंडारे का आयोजन किया जाएगा। कहा कि 9 मार्च को होने वाली शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिए कई प्रकार की झांकियां बुलाई गई हैं। इसमें प्रमुख रूप से श्री राम दरबार, महादेव डमरू नृत्य आदि झांकिया शामिल होंगी। यह शोभायात्रा पूरे शहर में निकाली जाएगी। मौके पर गौरव अग्रवाल, ललित अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, सुग्रीव यादव, किशन मोहन विश्वकर्मा, सुखराम धीमान, कमल, संदीप कुमार, सुनील आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें