DA Image
19 जनवरी, 2021|5:04|IST

अगली स्टोरी

सड़क हादसे में पुलिस जवान की मौत

default image

सात मोड़ के पास जानवर से बाइक टकराने से हुआ हादसा

घायल कांस्टेबल ने एम्स में तोड़ा दम, साथी हुआ घायल

पौड़ी जनपद के लक्ष्मणझूला थाने में थे तैनात

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

ऋषिकेश-देहरादून हाईवे पर सात मोड़ के पास गुरुवार शाम को पुलिस जवान की बाइक जानवर से टकराकर अनियंत्रित हो गई। जिसमें बाइक सवार पुलिस जवान और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस जवान की शुक्रवार को एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस जवान लक्ष्मणझूला थाने में तैनात था।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम को देहरादून से वापस लौट रहे लक्ष्मणझूला थाने के कांस्टेबल जितेंद्र पंवार 36 वर्ष पुत्र स्व. हुकुम सिंह पंवार निवासी चंबा बाइक से ऋषिकेश लौट रहे थे। सात मोड़ के पास उनकी बाइक किसी जानवर से टकरा गई। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर वे बाइक समेत सड़क पर गिर गए। जबकि बाइक के पीछे बैठे कमल 43 वर्ष पुत्र पदम सिंह निवासी 14 बीघा, मुनिकीरेती को मामलूी चोटें आई। सूचना पर पुलिस ने घायल जवान को सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने नाजुक हालत को देखते हुए हायर सेंटर एम्स के लिए रेफर किया। लेकिन अस्पताल के चिकित्सा लाख कोशिशों के बाद भी पुलिस जवान जितेंद्र को नही बचा पाए। शुक्रवार तड़के 5: 30 बजे पुलिस जवान ने अस्पताल में आखिरी सांस ली। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। एम्स में पुलिस ने राजकीय सम्मान के साथ जवान को अंतिम सलामी दी। इस दौरान पौड़ी जनपद के एडिशनल एसपी प्रदीप राय भी मौजूद रहे। कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमकांत भूषण ने बताया कि जानवर की टक्कर लगने से पेट से खून का अत्यधिक रिसाव हो गया। जिससे मौत हुई। उनका अंतिम संस्कार चंबा, टिहरी स्थित पैतृक घाट होगा। लक्ष्मणझूला थाना निरीक्षक प्रमोद उनियाल ने बताया कि काश जितेंद्र पंवार को डाक देने के लिए पीएचक्यू नहीं भेजते, तो शायद वे हमारे बीच होते। शायद अनहोनी टल जाती।

पुलिसकर्मियों में शोक की लहर

लक्ष्मणझूला थाने में तैनात जितेद्र की सड़क दुर्घटना में मौत से पुलिस कर्मियों ने शोक जताया। साथी जवानों का कहना है कि वे बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे।

हादसे से परिजनों में कोहराम

मृतक जवान मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे। वह 2006 बैच के सिपाही थे। चंबा में उनका परिवार हैं। उनके परिवार में बुजुर्ग मां, पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं। वहीं उनकी मौत से चंबा स्थित घर में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी और मां का रो-रोकर बुरा है। उनके भाई भी पुलिस विभाग में एलआईयू मे दरोगा के पद तैनात है।

फाइल फोटो कैप्शन- 2 आरएसके- 7 मृतक कांस्टेबल जितेंद्र पंवार की फाइल फोटो।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police jawan dies in road accident