ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशजी-20 कार्यक्रम के लिए चमकने लगी है तीर्थनगरी

जी-20 कार्यक्रम के लिए चमकने लगी है तीर्थनगरी

दून रोड पर दुकानों, भवनों की दिवारें ऑफ व्हाइट रंग में रंगेगीदून रोड पर दुकानों, भवनों की दिवारें ऑफ व्हाइट रंग में रंगेगी दून रोड पर दुकानों, भवनों...

जी-20 कार्यक्रम के लिए चमकने लगी है तीर्थनगरी
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 10 Jun 2023 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जून के अंतिम सप्ताह में जी-20 कार्यक्रम के तहत त्रिवेणीघाट पर भव्य गंगा आरती के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश चमकने लगा है। विदेशी मेहमान के स्वागत के लिए निर्धारित रुट के व्यापारिक प्रतिष्ठानों और भवनों की दिवारों पर ऑफ व्हाइट कलर किया जा रहा है। ताकि एकरुपता रहने से आकर्षक हो। व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साइन बोर्ड भी एक जैसे होंगे।

गंगा आरती में शामिल होने वाले विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष और सदस्यों के स्वागत के लिए इन दिनों तीर्थनगरी ऋषिकेश के देहरादून रोड पर इंद्रमणि बडोनी चौक से दून तिराहा और रेलवे रोड पर गौरा देवी चौक से प्रगति विहार, पुराना रेलवे स्टेशन और उससे आगे त्रिवेणीघाट चौक तक सौंदर्यीकरण के कार्य युद्धस्तर पर हो रहे हैं। उक्त रुटों पर पड़ने वाली सार्वजनिक और व्यक्तिगत भवनों की दिवारों पर वॉल पेंटिंग की जा रही है, जिसमें उत्तराखंड की परंपरा और संस्कृति से जुड़े चित्रों को उकेरा जा रहा है। जो विदेशी मेहमानों को बरबस आकर्षित करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें