DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  ऋषिकेश  ›  सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में सोशल डिस्टेंस की अनदेखी कर रहे लोग
रिषिकेष

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में सोशल डिस्टेंस की अनदेखी कर रहे लोग

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 06:00 PM
सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में सोशल डिस्टेंस की अनदेखी कर रहे लोग

ऋषिकेश। संवाददाता

चंद्रेश्वरनगर में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के बाहर मुफ्त राशन लेने आए लोगों की लंबी लाइन लग गई। राशन का कोटा लेने की होड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती नजर आईं। हालांकि राशन विक्रेता की चेतावनी के बाद लोगों ने दो गज की दूरी बनायी।

कोरोना महामारी में सस्ते गल्ले की दुकानों पर अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के राशन कार्ड पर दो माह का मुफ्त राशन दिया जा रहा है। मंगलवार को चंद्रेश्वरनगर में मुफ्त का राशन लेने के लिए लोग सस्ता गल्ला दुकान खुलने से पहले 7 बजे ही पहुंच गए। दुकान खुलने का समय सुबह 8 बजे है। निर्धारित समय पर दुकान खुलते ही राशन लेने की होड़ में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए। अव्यवस्था हावी होने पर डीलर ने राशन देना रोक दिया और दो गज की दूरी बनाने को कहा। उल्लंघन करने वालों को राशन नहीं देने की हिदायत दी। कुछ देर नियम का पालन हुआ, लेकिन 11 बजे दुकान बंद होने का समय करीब आने पर सोशल डिस्टेंसिंग की फिर धज्जियां उड़ती दिखीं। राशन डीलर ने बताया कि लोग बार-बार टोकने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे। राशन बांटने का समय तीन घंटे का है। ऑनलाइन राशन कार्ड चेक करके उनके फिंगर प्रिंट लगवाने के बाद राशन वितरण करना है। भीड़ के चलते राशन वितरण में दिक्कत आ रही है।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी राशन की दुकानों में अंत्योदय और एनएफएसवाई के राशनकार्ड पर प्रति यूनिट 3 किलो चावल और 2 किलो गेहूं मिल रहा है। राशन का कोटा दो माह का है।

- विजय डोभाल, पूर्ति निरीक्षक

संबंधित खबरें