DA Image
28 फरवरी, 2021|12:36|IST

अगली स्टोरी

योगा एक्सप्रेस और हावड़ा में बढ़ने लगे यात्री

default image

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

तीर्थनगरी ऋषिकेश को मिली पांच नई ट्रेनों की सौगात में से दो ट्रेन योगा एक्सप्रेस और हावड़ा को रिस्पांस मिलने लगा है। सात तथा चार दिन पहले संचालित उक्त रेल सेवाओं में प्रतिदिन औसतन यात्रियों की संख्या 40 तक पहुंच गई है। हालांकि इसमें 70 प्रतिशत स्लीपर आरक्षण वाले हैं।

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत बने नए योगनगरी रेलवे स्टेशन में 11 जनवरी से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। महाकुंभ के मद्देनजर पांच नई ट्रेनें मिली है, इनमें जम्मू तवी, प्रयागराज संगम, हावड़ा, योगा एक्सप्रेस और उदयपुर सिटी एक्सप्रेस शामिल हैं।

सौगात के रूप में मिली पांच ट्रेनों में दो को ऋषिकेश से रिस्पांस मिलने लगा है। 11 जनवरी से संचालित 03009 हावड़ा और 14 जनवरी से चली योगा एक्सप्रेस में सफर करने वालों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। स्टेशन अधीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि योगा और हावड़ा में पहले एक-दो दिन 20 से 22 यात्रियों ने आवाजाही की। लेकिन अब इसमें औसतन दो गुना इजाफा हुआ है। शुक्रवार को हावड़ा में 39 यात्री ऋषिकेश पहुंचे, जबकि वापस 41 यात्री गए। योगा एक्सप्रेस में भी यात्रियों का आंकड़ा ऐसा ही रहा।

फोटो कैप्शन 19 आरएसके 07 :: नए योगनगरी रेलवे स्टेशन पर सोमवार को पहुंचे यात्री।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Passengers started increasing in Yoga Express and Howrah