ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशमानदेय में कटौती से भड़के आउटसोर्स कर्मी

मानदेय में कटौती से भड़के आउटसोर्स कर्मी

निर्धारित मानदेय में कटौती पर भड़के आउटसोर्स कर्मियों ने सहायक नगर आयुक्त का घेराव कर हंगामा किया। साथ ही आउटसोर्स ठेकेदार पर कर्मियों के शोषण का आरोप लगाया। एक स्वर में कहा कि साप्ताहिक अवकाश तो दूर...

मानदेय में कटौती से भड़के आउटसोर्स कर्मी
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषTue, 05 Nov 2019 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्धारित मानदेय में कटौती पर भड़के आउटसोर्स कर्मियों ने सहायक नगर आयुक्त का घेराव कर हंगामा किया। साथ ही आउटसोर्स ठेकेदार पर कर्मियों के शोषण का आरोप लगाया। एक स्वर में कहा कि साप्ताहिक अवकाश तो दूर ठेकेदार बिना कारण बताए पिछले काफी समय से कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों की सेवा समाप्त कर मनमानी पर उतारू है। मामले में उचित कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

मंगलवार को नगर निगम आउटसोर्स कर्मी सहायक नगर आयुक्त (एसएनए) के दफ्तर आ धमके और आउटसोर्स ठेकदार पर मानदेय के अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। आक्रोशित कर्मियों ने एसएनए का घेराव कर शिकायत पत्र सौंपा। अवगत कराया आउटसोर्स ठेकेदार के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर, लिपिक, स्वास्थ्य निरीक्षक, चालक पद के लिए न्यूनतम दर प्रतिदिन 539 रुपये तय हुई थी। आरोप लगाया ठेकेदार निर्धारित मानदेय से कम भुगतान आउटसोर्स कर्मियों को कर रहा है। यही नहीं पिछले कई सालों से आउटसोर्स कर्मियों की सेवाएं बिना कारण बताए समाप्त की जा रही है, जिसका आउटसोर्स कर्मी पुरजोर विरोध करते हैं। चेताया कि आउटसोर्स ठेकेदार की मनमानी पर लगाम नहीं लगी तो एकजुट होकर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। सहायक नगर आयुक्त ऐलम दास ने तमाम अनियमितताओं की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया, तब जाकर आक्रोशित कर्मी शांत हुए।घेराव करने वालों में रामराज, आशीष शर्मा, विकास डोभाल, विष्णु दत्त, चंद्रशेखर, भारत जोशी, अरविंद, विवेक कुमार, अनूप राजपला, आकाश, मानक चंद, विनोद कुमार, दौलत सिंह, मोहन लाल, सन्नी, संदीप, अर्जुन, प्रवीण, शुभम, राजीव, नरेंद्र कुमार आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें