ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशबिजली, पानी और भवन कर में वृद्धि पर आक्रोश

बिजली, पानी और भवन कर में वृद्धि पर आक्रोश

उत्तराखंड जन विकास मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी उत्तराखंड जन विकास मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी उत्तराखंड जन विकास मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी ...

बिजली, पानी और भवन कर में वृद्धि पर आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 26 Nov 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। संवाददाता

उत्तराखंड जन विकास मंच ने बिजली, पानी और भवनकर में वृद्धि को लेकर हल्ला बोला है। उन्होंने नगर निगम प्रशासन पर ए श्रेणी का भवन कर वसूलने का आरोप लगाया। उन्होंने पेयजल, बिजली व भवन कर में वृद्धि को वापस न लिए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

शुक्रवार को उत्तराखंड जन विकास मंच ने हरिद्वार मार्ग स्थित भगवान आश्रम में प्रेस वार्ता की। मंच अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा कि बिजली दरों में ग्रीन चार्ज, फ्यूल चार्ज आदि लगा दिए गए हैं। जिससे आम आदमी परेशान है। इसके अलावा पेयजल शुल्क में प्रतिवर्ष 15 प्रतिशत की वृद्धि की जा रही है। जिससे जनता की परेशानियां बढ़ती जा रही है। कहा कि नगर निगम ने बीते वर्ष भवनकर में 50 प्रतिशत की छूट की घोषणा कर भवनकर के फार्म भरवा लिए, लेकिन अब फार्म भर जाने के बाद भवनकर का पूरा बिल भेजा जा रहा है। जिससे क्षेत्रवासियों की परेशानी और बढ़ गई है। कहा कि नगर निगम ए श्रेणी की कैटेगरी के भवन कर वसूल रहा है। जबकि ऋषिकेश नगर निगम सी श्रेणी के नगर निगम में आता है। ऐसे में इन सभी बिलों में बढ़ाए गए शुल्क को कमकर बिजली बिल के लिए प्रतिमाह रीडिंग ली जाए। अगर 10 दिनों के भीतर शुल्क कम नहीं होता तो, आंदोलन किया जाएगा। मौके पर मंच संरक्षक रामकृपाल गौतम, राजेंद्र पाल, नितिन जाटव, लेखराज भंडारी, जयचंद गुप्ता, आदेश शर्मा, राजु गुप्ता आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें