ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशसरकारी अस्पताल में सात जून से फिर शुरू होंगे ऑपरेशन

सरकारी अस्पताल में सात जून से फिर शुरू होंगे ऑपरेशन

23 अप्रैल से बंद आपरेशन थियेटर सोमवार से खुलेगा 23 अप्रैल से बंद आपरेशन थियेटर सोमवार से खुलेगा 23 अप्रैल से बंद आपरेशन थियेटर सोमवार से खुलेगा 23...

सरकारी अस्पताल में सात जून से फिर शुरू होंगे ऑपरेशन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 04 Jun 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड के चलते 23 अप्रैल से बंद किए गए थे ऑपरेशन

आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को मिलेगी राहत

ऋषिकेश। संवाददाता

ऋषिकेश सरकारी अस्पताल में 23 अप्रैल से बंद ऑपेरशन थियेटर 7 जून को खोल दिया जाएगा। अब अस्पताल में ही किसी भी तरह की सर्जरी सरकारी दरों पर हो सकेगी। लोगों को अब प्राइवेट अस्पताल का रुख नहीं करना पड़ेगा।

देहरादून रोड स्थित एसपीएस सरकारी अस्पताल में कोविड वार्ड बनने और उसमें संक्रमित मरीजों के भर्ती होने के बाद 23 अप्रैल को अस्पताल प्रशासन ने सभी तरह के ऑपरेशन पर प्रतिबंध लगाया दिया था। ऑपरेशन थियेटर बंद कर दिया गया। सरकारी अस्पताल में सर्जरी नहीं होने से लोग प्राइवेट अस्पताल का रुख करने को मजबूर हैं। प्राइवेट में पित्त की थैली का आपरेशन कम से कम 20 हजार रुपये और सरकारी अस्पताल में निशुल्क है। आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए राहत वाली खबर है। 7 जून को 44 दिन बाद सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन फिर से शुरू होंगे। इसकी पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद ऑपरेशन थियेटर खोलने का निर्णय लिया है। साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन के बाद सोमवार से सभी तरह के ऑपरेशन होने लगेगे। सामान्य दिनों में हर रोज 7 से 8 सर्जरी होती है। ऑपरेशन नॉन कोविड मरीज का ही होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें