ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशयूनियन के खर्चे का हिसाब दे पदाधिकारी

यूनियन के खर्चे का हिसाब दे पदाधिकारी

गढ़वाल मंडल टैक्सी के मालिकों और सदस्यों ने अपने पदाधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोला है। उन्होंने पदाधिकारियों पर चार साल से यूनियन के हिसाब का ब्यौरा...

यूनियन के खर्चे का हिसाब दे पदाधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 22 Feb 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल मंडल टैक्सी के मालिकों और सदस्यों ने अपने पदाधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोला है। उन्होंने पदाधिकारियों पर चार साल से यूनियन के हिसाब का ब्यौरा नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने एसडीएम से यूनियन के आय-व्यय का हिसाब दिलवाने और दोबारा चुनाव करवाने की मांग की।
गुरुवार को गढ़वाल मंडल टैक्सी यूनियन के सदस्यों ने आईएसबीटी स्थित यूनियन के कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। यूनियन सदस्यों ने कहा कि यूनियन में हर तीन साल बाद आम चुनाव होते हैं। पिछला चुनाव 10 मार्च 2020 में सम्पन्न हुआ था। इसके बाद 21 मार्च 2023 को पदाधिकारियों और कार्यकारणी सदस्यों द्वारा शपथ ली गयी थी। संस्था का विगत चार वर्षों से आय-व्यय का हिसाब नहीं किया गया है। बीते वर्ष इस संबंध में यूनियन के सदस्यों ने आम बैठक कर हिसाब मांगा था। बावजूद अभी तक पदाधिकारियों ने कोई हिसाब नहीं दिया है और न ही चुनाव की घोषणा की है। यूनियन का कोई भी पदाधिकारी चालक और मालिकों की बात सुनने को तैयार है। इसलिए कुछ चालक मालिकों ने मासिक टोकन देना भी बन्द कर दिया और मजबूरन सभी चालक मालिकों को यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने आय-व्यय का हिसाब देने और दोबारा चुनाव कराने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में यशवंत सिंह, जितेंद्र, पूरन सिंह, महावीर, आशाराम, प्रदीप सिंह, गिरीश सिंह नेगी, भोला, गोपाल दत्त जुगलान, दयाल सिंह नेगी, देशराज पाल, उमेद सिंह, मकान सिंह, राजीव शर्मा, पशुपति गैरोला, कमलेश, ठाकुर सिंह, सुंदर सिंह, गौरव गुप्ता, विजेंद्र, ज्ञानी राम शर्मा, बलवीर सिंह नेगी, दिगम्बर सिंह आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें