DA Image
28 फरवरी, 2021|10:03|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार मार्ग पर सब्जी की फड़ लगाने पर भड़के व्यापारी

default image

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

हरिद्वार मार्ग पर नगर निगम के सामने रविवार को सब्जी की फड़ लगाने पर बवाल हो गया। अतिक्रमण के चलते कारोबार उजड़ने से प्रभावित व्यापारियों ने सब्जी की एक भी फड़ नहीं लगने दी। धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। आरोप लगाया कि नगर निगम प्रशासन सब्जी विक्रेताओं और व्यापारियों के बीच फूट डालने का कार्य कर रहा है।

बता दें कि करीब तीन महीने पहले हाईवे प्राधिकरण ने हरिद्वार मार्ग पर जयराम आश्रम तिराहा से लोनिवि अतिथि गृह से आगे नगर निगम के कर्मचारी आवास तक अतिक्रमण का सफाया किया था। तीन दर्जन से अधिक व्यापारी यहां मार्ग किनारे वर्षों से दुकानें बनाकर काम धंधा चला रहे थे। जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया था, रविवार सुबह वहां सब्जी की एक दो फड़ें लगने लगीं, इसकी भनक लगते ही अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से प्रभावित लोग मौके पर आ धमके और मार्ग किनारे लगी सब्जी की फड़ों को विरोध के बीच हटवा दिया। दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक हो गई।

सूचना मिलते ही दर्जाधारी राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, कांग्रेस प्रदेश सचिव राजपाल खरोला, ऋषिकेश उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री ललित मोहन मिश्र, जयेंद्र रमोला पहुंचे और दोनों पक्षों से वार्ता कर मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

धरना प्रदर्शन में सुमंत शर्मा, अजीत बेदी, प्रेम रावत, नरेंद्र सकलानी, अल्पना, आशीष जोशी, अजय गोयल, नरेश वर्मा, प्रवीण गोयल, राजू कोहली, अजय गुलाटी, राजेश तायल, अनुज जायसवाल, मिथलेश, वीरेंद्र भारद्वाज, इंद्रजीत अरोड़ा, कमल शर्मा, शिव बिष्ट, तरूण कक्कड़, इंद्र सिंह भंडारी, अमनदीप सिंह आदि शामिल रहे।

नगर निगम के सामने हरिद्वार मार्ग पर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत निगम में पंजीकृत वेंडरों को फल सब्जी की फड़ लगाने के निर्देश दिए हैं। इस पर रविवार को विवाद का मामला संज्ञान में नहीं आया है। यदि ऐसा हुआ है तो उसे दिखवाया जाएगा।

एनएस क्वीरियाल, एमएनए

फोटो कैप्शन 18 आरएसके 01 :: सब्जी की फड़ लगाने के विरोध में धरना प्रदर्शन करते व्यापारी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Merchants raging after planting vegetable on Haridwar road