ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशसड़क को तरस रहे मादसी और केमट गांव

सड़क को तरस रहे मादसी और केमट गांव

राजधानी से महज 30 किमी दूर मादसी और केमट गांव सड़क सुविधा से वंचित है। यहां मोटर मार्ग नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा...

सड़क को तरस रहे मादसी और केमट गांव
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषWed, 04 Aug 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला। संवाददाता

राजधानी से महज 30 किमी दूर मादसी और केमट गांव सड़क सुविधा से वंचित है। यहां मोटर मार्ग नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए नौ किमी पैदल सफर करना पड़ रहा है।

डोईवाला में भोगपुर इठारना मार्ग पर ही मादसी व केमट गांव स्थित है। लेकिन यहां आजादी के बाद से अभी तक यह गांव सड़क से नहीं जुड़ पाए हैं। भोगपुर इठारना मार्ग से अंदर गांव की ओर जाने वाला मार्ग कच्चा है। लोगों को यहां मुख्य मार्ग तक आने के लिए नौ किमी पैदल चलना पड़ता है। इससे क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी कुशल पाल सिंह पुंडीर ने बताया कि वन विभाग और लोक निर्माण विभाग के बीच तालमेल की कमी के कारण अभी तक यहां सड़क नहीं बन पाई है। शूरवीर सिंह सोलंकी ने बताया कि सड़क की सुविधा न होने के कारण स्थानीय निवासियों को आवागमन में बहुत असुविधा होती है। किसानों को अपनी फसल बाजार तक पहुंचाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय निवासी व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान निरंजनपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही इलेक्ट्रॉनिक्स की छात्रा निकिता सोलंकी ने बताया कि सड़क सुविधा न होने के कारण उन्हें रानीपोखरी में रहना पड़ता है और वहीं से प्रतिदिन देहरादून आवागमन करना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीण सदर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश, आनंद सिंह मनवाल सहित अन्य ग्रामीणों ने सरकार से क्षेत्र में सड़क निर्माण की गुहार लगाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें