ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशस्तन कैंसर से बचाव को किया जागरूक

स्तन कैंसर से बचाव को किया जागरूक

हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट के कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में स्तन कैंसर जागरूकता शिविर आयोजित हुआ। शिविर में मेडिकल छात्रों ने लोगों को पोस्टर...

स्तन कैंसर से बचाव को किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषWed, 27 Oct 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला। संवाददाता

हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट के कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में स्तन कैंसर जागरूकता शिविर आयोजित हुआ। शिविर में मेडिकल छात्रों ने लोगों को पोस्टर प्रदर्शनी के जरिए स्तन कैंसर से बचाव को जागरूक किया।

बुधवार को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में आयोजित शिविर में सीआरआई निदेशक डॉ.सुनील सैनी ने कहा कि स्तन में गांठ हो तो अनदेखा न करें। दुनियाभर में महिलाओं में होने वाले कैंसर के मामलों में स्तन कैंसर पहले पायदान पर है। इसका एकमात्र कारण महिलाओं में जागरूकता का न होना व झिझक है। वरिष्ठ कैंसर चिकित्सक डॉ. मीनू गुप्ता ने कहा कि अक्तूबर माह को दुनिया भर में ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता माह के रूप में मनाया जाता है। हिमालयन हॉस्पिटल की नर्सिंग निदेशक डॉ. रेनू धस्माना ने कहा कि कैंसर रोगियों को छूने या उनके साथ बैठने या खाना खाने से कैंसर नहीं फैलता। कार्यक्रम में डॉक्टरों, रोगियों उनके परिजनों व मौजूद लोगों ने कैंसर व उससे जुड़े अपने अनुभव साझा किए। रेडियोथैरेपी के छात्र-छात्राओं ने पोस्टर प्रदर्शनी के जरिए कैंसर जागरूकता का संदेश दिया। मौके पर डीन डॉ. मुश्ताक अहमद, डॉ.एसके वर्मा, डॉ.विपुल नौटियाल, डॉ.अंशिका अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें