ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशलॉक डाउन: ऋषिकेश में घरेलू गैस का संकट बढ़ा

लॉक डाउन: ऋषिकेश में घरेलू गैस का संकट बढ़ा

15 से 20 दिन बुकिंग के बाद हो रही होम डिलीवरी 15 से 20 दिन बुकिंग के बाद हो रही होम डिलीवरी 15 से 20 दिन बुकिंग के बाद हो रही होम डिलीवरी 15 से 20 दिन बुकिंग के बाद हो रही होम डिलीवरी 15 से 20 दिन...

लॉक डाउन: ऋषिकेश में घरेलू गैस का संकट बढ़ा
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषWed, 01 Apr 2020 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

15 से 20 दिन बुकिंग के बाद हो रही होम डिलीवरी

गैस एजेंसी में बैकलॉग 6 हजार के पार पहुंचा

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

लॉकडाउन से ऋषिकेश में घरेलू गैस का संकट बढ़ गया है। गोदाम से सप्लाई प्रभावित होने से ऑन लाइन बुकिंग के 15 से 20 दिन बाद गैस घर पहुंच रही है। शहर के कुछ इलाकों में पिछले एक महीने से होम डिलीवरी नहीं होने से लोग गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं। सिलेंडर नहीं होने से एजेंसी कर्मचारियों और उपभोक्ता के बीच तकरार बढ़ रही है। बैकलॉग 6 हजार के पार पहुंच गया है। ऐसे में छह हजार लोगों को सिलेंडर का इंतजार है।

कोरोना वायरस की चेन तोड़ने को लागू लॉकडाउन को अभी नौ ही दिन हुए हैं। लेकिन ऋषिकेश की गैस एजेंसियों में घरेलू गैस सिलेंडर की कमी पिछले एक महीने से बनी हुई है। पहले जहां ऑन लाइन बुकिंग के चार दिन बाद ही सिलेंडर मिलता था। अब 20 दिन बाद भी सिलेंडर नहीं मिल रहा है।

कई घरों में गैस खत्म हो चुकी है। मजबूरी में लोगों को फिर चूल्हा जलाना पड़ रहा है। उपभोक्ता रामबाबू, तुषार ने बताया कि उन्होंने 16 मार्च को ऑनलाइन बुकिंग की थी, लेकिन 15 दिन बाद भी गैस की आपूर्ति नहीं हुई है। गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन राहत नहीं मिल रही है। एजेंसी प्रबंधक गोदाम से जल्द गैस सिलेंडर की आपूर्ति होने पर होम डिलीवरी का हवाला देकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

मायाकुंड में होम डिलीवरी बाधित

ऋषिकेश। मायाकुंड क्षेत्र में गैस की होम डिलीवरी नहीं हो रही है। उपभोक्ता सपना, एसके यादव ने आरोप लगाया कि सप्ताहभर से ऋषि गैस एजेंसी की ओर से गैस सिलेंडर की आपूर्ति नहीं हो रही है। जानकारी लेने गैस एजेंसी जाते हैं, तो एजेंसी कर्मचारी लॉकडाउन में गैस की सप्लाई बाधित होने का हवाला देते हैं। आक्रोशित लोगों ने कहा कि जल्द गैस की आपूर्ति सामान्य नहीं हुई तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

गोदाम से गैस सिलेंडर की आपूर्ति विलंब से हो रही है, इसलिए संकट बना है। बैकलॉग 5 हजार के पार पहुंच गया है। बुधवार को गोदाम से सिलेंडर की आपूर्ति लेकर तीन ट्रकों के आने से कुछ राहत मिली है। बुकिंग पर 15 दिन बाद ही गैस मिल रही है।

आरपी कोठारी, प्रबंधक अंकुर गैस एजेंसी

एक पखवाड़े से आपूर्ति बाधित होने से एलपीजी सिलेंडर की कमी बनी थी। गोदाम से सप्लाई मिलने पर 4 हजार का बैकलॉग अब 1200 पर आ गया है। होम डिलीवरी भी सामान्य कर दी गई है। लोगों से यही अपील है कि वो लॉकडाउन का पालन करें और सिलेंडर लेने एजेंसी नहीं आएं।

मोहन लाल, प्रबंधक ऋषि गैस सेवा

हिन्दुस्तान की पहल पर मिला गैस सिलेंडर

कई दिनों से गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे थे उपभोक्ता

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

बीती 20 दिनों से एलपीजी सिलेंडर नहीं मिलने से परेशान 20 बीघा के एक परिवार के लिए हिन्दुस्तान की पहल रंग लाई। संबंधित एजेंसी ने होम डिलीवरी के जरिए उनके घर सिलेंडर पहुंचाया। ऑनलाइन बुकिंग 13 मार्च को कराई थी। परिवार ने हिन्दुस्तान के प्रयास की सराहना की है।

बुधवार सुबह हिन्दुस्तान कार्यालय में 20 बीघा बापूग्राम के संतोष सुंदरियाल का फोन आया। उन्होंने पिछले कई दिनों से गैस की होम डिलीवरी नहीं होने की शिकायत की। बताया कि क्षेत्र में कई परिवारों के सामने ईंधन की समस्या खड़ी है। ऑनलाइन बुकिंग के 20 दिन बाद भी गैस नहीं मिल रही है। मजबूरी में चूल्हा जलाना पड़ रहा है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए हिन्दुस्तान टीम ने ऋषि गैस एजेंसी प्रबंधक मोहन लाल खंडियाल को पूरे प्रकरण से अवगत कराया। प्रबंधन ने बताया कि कमी के बावजूद 15 दिन पहले बुकिंग कराने वाले उपभोक्ता को सिलेंडर दे रहे हैं। उन्हें बताया गया कि 20 बीघा क्षेत्र में 20 दिन पहले बुकिंग के बाद भी सिलेंडर नहीं मिला। एजेंसी प्रबंधक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 20 बीघा क्षेत्र में घरेलू गैस सिलेंडर का वितरण किया। 20 दिन बाद गैस मिलने से गदगद सुंदरियाल परिवार ने हिन्दुस्तान समाचार पत्र की पहल की सराहाना की। कहा कि हिन्दुस्तान के प्रयास की बदौलत उनके दो अन्य पड़ोसियों को भी गैस मिल पाई।

फोटो कैप्शन 02 आरएसके 04 अंकुर गैस एजेंसी में बुधवार को सिलेंडर की आपूर्ति होने से उपभोक्ताओं को राहत।

फोटो कैप्शन 02 आरएसके 05 ऋषि गैस एजेंसी में सिलेंडर आपूर्ति की जानकारी लेने आए उपभोक्ता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें