ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेश कोरोना से निपटने को कोविड अस्पताल तैयार

कोरोना से निपटने को कोविड अस्पताल तैयार

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में तैयारियां तेज कर दी हैं। ऑक्सीजन समेत दवाइयां और अन्य...



कोरोना से निपटने को कोविड अस्पताल तैयार
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषMon, 06 Dec 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। संवाददाता

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में तैयारियां तेज कर दी हैं। ऑक्सीजन समेत दवाइयां और अन्य व्यवस्थाएं पहले ही जुटानी शुरू कर दी है। मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम के कोविड अस्पतालों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कोरोना नए वेरिएंट के मामले देश में बढ़ने लगे है। ऐसे में कोरोना के केस आने पर मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम के कोविड अस्पताल पूरी तरह तैयार हैं। यहां पर दवाइयों से लेकर तमाम व्यवस्थाएं पूरी होने का दावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर किया जा रहा है। मुनिकीरेती में स्वास्थ्य विभाग के कोविड नोडल अधिकारी डा. जगदीश जोशी ने बताया कि ऋषिलोक स्थित जीएमवीएन में कोविड अस्पताल पहले से तैयार है, यहां पर 160 बेड का अस्पताल बनाया गया है। अस्पताल में मरीजों के इलाज के करीब 22 कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। इसमें चिकित्सक से लेकर अनुसवेक तक रहेंगे। उधर, यमकेश्वर स्वास्थ्य विभाग के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि स्वर्गाश्रम स्थित गीतभवन में 200 बेड का अस्पताल बनाया गया है। यहां पर सभी व्यवस्थाएं पहले से जुटा ली गई हैं। कोरोना के केस आने पर मरीज को बेहतर इलाज यहां पर मुहैया कराया जाएगा।

चेक पोस्टों पर हो रही बाहरी लोगों की जांच

कोरोना के केस बढ़ने के बाद तपोवन और भद्रकाली चौकी के पास स्वास्थ्य विभाग ने टेंट लगा दिया है। यहां पर बाहर से आने वालों की कोविड जांच की जा रही है। प्रशासन के निर्देश पर फिर से यहां पर सख्ती शुरू हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें