ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशडोईवाला में अवैध खनन पर रोक लगाए प्रशासन

डोईवाला में अवैध खनन पर रोक लगाए प्रशासन

डोईवाला के धर्मुचक मार्खम ग्रांट में अवैध खनन धड़ल्ले से चल रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग...

डोईवाला में अवैध खनन पर रोक लगाए प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 25 Aug 2018 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला के धर्मुचक मार्खम ग्रांट में अवैध खनन धड़ल्ले से चल रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग की।

डोईवाला के लोगों ने शुक्रवार को एसडीएम के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा। लोगों का कहना है कि धर्मुचक मार्खम ग्रांट क्षेत्र में अवैध खनन का कार्य जोरों पर है। प्रतिबंध के बावजूद सौंग व सुसवा नदी में अवैध खनन किया जा रहा है। दिन-रात जेसीबी और अन्य मशीनों से खनन सामग्री को खनन के भंडारण पर एकत्र किया जाता है। जहां से भारी वाहनों द्वारा यह खनन सामग्री दूसरे जिलों में भेजी जा रही है। इससे जहां एक ओर राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं दूसरी और प्रकृति को भी नुकसान पहुंच रहा है। ग्रामीणों ने अवैध खनन पर अंकुश लगाए जाने, बाहरी प्रदेशों से आए खनन मजदूरों का सत्यापन करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में एडवोकेट वीरेंद्र कुमार, कमल सिंह, हरि कृष्ण आदि ग्रामीण शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें