ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशसरकार नहीं चेती तो करेंगे बेमियादी हड़ताल

सरकार नहीं चेती तो करेंगे बेमियादी हड़ताल

नए मोटर वाहन अधिनियम 2019 में लागू भारी भरकम जुर्माने के विरोध में निजी परिवहन संस्थाएं लामबंद होने लगी हैं। मामले में परिवहन महासंघ ने बुधवार को सभी वाहनों के एक दिवसीय चक्काजाम का ऐलान किया है।...

सरकार नहीं चेती तो करेंगे बेमियादी हड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषTue, 10 Sep 2019 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नए मोटर वाहन अधिनियम 2019 में लागू भारी भरकम जुर्माने के विरोध में निजी परिवहन संस्थाएं लामबंद होने लगी हैं। मामले में परिवहन महासंघ ने बुधवार को सभी वाहनों के एक दिवसीय चक्काजाम का ऐलान किया है। चक्काजाम के बाद भी सरकार के नहीं चेतने पर महासंघ ने बेमियादी हड़ताल की चेतावनी दी है। वहीं, आवश्यक सेवाएं बंद से मुक्त रहेंगी।

मंगलवार को हरिद्वार रोड स्थित विक्रम ऑटो महासंघ के कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर रॉय ने केंद्र और प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पहाड़ में सड़कों की हालत बेकार है। सरकार ने सड़क यातायात की सुविधाएं देने की बजाय ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के नाम पर भारी भरकम जुर्माना लागू कर दिया। नया अधिनियम पहाड़ के लिए अव्यवहारिक है। कार्यकारी अध्यक्ष मनोज ध्यानी ने बताया कि नया मोटर वाहन ऐक्ट पहाड़ के अनुकूल नहीं है। पहाड़ में एक मोटर मालिक के पास एक या दो वाहन होते हैं। जबकि सरकार ने नया अधिनियम मैदानी क्षेत्र को देखते हुए बनाया, जहां एक परिवहन व्यवसायी के 100 से अधिक कमर्शियल वाहन होते हैं। विक्रम ऑटो महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा कि केंद्र सरकार के लागू नए मोटर वाहन अधिनियम का समस्त परिवहन व्यवसायी विरोध करते हैं। बुधवार को चक्काजाम को गढ़वाल और कुमाऊं की परिवहन संस्थाओं ने समर्थन देने की घोषणा की है। बताया कि चक्काजाम 16 सितंबर को प्रस्तावित था, लेकिन 11 को कैबिनेट बैठक होने पर आंदोलन में तब्दीली की गई है। मौके पर रोटेशन अध्यक्ष भानू प्रकाश रांगड़, विश्वनाथ सेवा अध्यक्ष चंदन पंवार, जीप कमांडर एसोसिएशन अध्यक्ष भगवान सिंह राणा, लक्ष्मणझूला विक्रम ऑटो यूनियन अध्यक्ष त्रिलोक भंडारी, फेरू जगवानी, द्वारिका प्रसाद, हरिद्वार विक्रम यूनियन अध्यक्ष आदेश पंडित, विजेंद्र कंडारी, आशुतोष तिवारी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें