ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशरोशनी से सराबोर होगा गरूड़चट्टी ब्रिज

रोशनी से सराबोर होगा गरूड़चट्टी ब्रिज

टिहरी को पौड़ी जनपद से जोड़ने वाला गरुड़चट्टी पुल अब रोशनी से जगमगाएगा। नगर पंचायत ने ब्रिज के सौंदर्यीकरण के तहत दोनों तरफ लाइटें लगाने का कार्य...

रोशनी से सराबोर होगा गरूड़चट्टी ब्रिज
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 30 Nov 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।
टिहरी को पौड़ी जनपद से जोड़ने वाला गरुड़चट्टी पुल अब रोशनी से जगमगाएगा। नगर पंचायत ने ब्रिज के सौंदर्यीकरण के तहत दोनों तरफ लाइटें लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। करीब 35 लाख रुपये के बजट से ब्रिज पर लाइटिंग का कार्य किया जा रहा है।

नगर पंचायत स्वर्गाश्रम के अंतर्गत गरुड़चट्टी में गंगा पर बने ब्रिज पर रोजाना सैकड़ों वाहनों का आवागमन होता है। पर्यटक भी घूमने के लिए पहुंचते हैं। ब्रिज पर पथ-प्रकाश की व्यवस्था नहीं होने से दिन ढलते ही यहां अंधेरा पसर जाता था। स्थानीय लोग काफी वक्त से ब्रिज पर स्ट्रीट लाइटें लगाने की मांग कर रहे थे। नगर पंचायत ने अब काम शुरू कर दिया है।

चेयरमैन माधव अग्रवाल ने बताया कि ब्रिज पर निकाय की आय से पथ-प्रकाश की व्यवस्था की जा रही है। ब्रिज पर दोनों तरफ लाइटें लगाने का काम शुरू कर दिया है। इससे न सिर्फ ब्रिज रात में रोशन नजर आएगा, बल्कि सुंदर भी लगेगा। जानकी सेतु की तर्ज पर यहां लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि 10 दिसंबर तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। निर्धारित समय पर काम पूरा करने के लिए संबंधित एजेंसी को सख्त निर्देश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें