ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशवन विभाग ने सोमेश्वरनगर में बढ़ाई गश्त

वन विभाग ने सोमेश्वरनगर में बढ़ाई गश्त

हरिद्वार बाईपास मार्ग से सटे सोमेश्वरनगर में तीन दिन पहले बाघ की दस्तक से लोग खौफजदा हैं। जान माल का नुकसान नहीं हो इसके लिए वन विभाग ने क्षेत्र में...

वन विभाग ने सोमेश्वरनगर में बढ़ाई गश्त
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 07 Jan 2021 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन पहले बाघ दिखाई देने से दहशत

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

हरिद्वार बाईपास मार्ग से सटे सोमेश्वरनगर में तीन दिन पहले बाघ की दस्तक से लोग खौफजदा हैं। जान माल का नुकसान नहीं हो इसके लिए वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। आसपास उगी झाड़ियों का भी कटान किया गया है।

नगर निगम क्षेत्र सोमेश्वरनगर आबादी वाला क्षेत्र है, इसका एक हिस्सा हरिद्वार बाईपास मार्ग से सटा है। जहां शाम ढलने के बाद सन्नाटे जैसी स्थिति रहती है। इन दिनों क्षेत्र के लोग शाम ढलने के बाद घरों में दुबकने को मजबूर हैं। दरअसल, तीन दिन पहले यहां बाघ ने दस्तक दी थी।

इसके बाद से वन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। लोगों को जागरूक करने के साथ सुरक्षा प्रदान कर रहा है। वनक्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि रेलवे ट्रेक के पास उगी झाड़ियों का सफाया करवा दिया है। झाड़ियों के बीच भी वन्य जीव के छिपने की संभावना रहती है। जानमाल का नुकसान नहीं हो इसके लिए गश्त बढ़ा दी है। बताया कि गश्ती दल शाम से सुबह तक क्षेत्र में निगरानी रख रहा है। राहत की बात यह कि अभी तक बाघ नजर नहीं आया है। फिर भी सुरक्षा बरती जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें