ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशहिंदू धर्म को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: इंद्रेश

हिंदू धर्म को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: इंद्रेश

आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख इंद्रेश कुमार ने सोमवार को प्रसिद्ध ज्योतिषचार्य डॉ. गिरवर सिंह रावत से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने...

हिंदू धर्म को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: इंद्रेश
हिंदू धर्म को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा: इंद्रेश
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषMon, 17 Jun 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख इंद्रेश कुमार ने सोमवार को प्रसिद्ध ज्योतिषचार्य डॉ. गिरवर सिंह रावत से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म को बचाने के लिए सबको एकजुट होना होगा। हमें साथ मिलकर धर्म की रक्षा करनी है।
सोमवार को आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचारक प्रमुख इंद्रेश कुमार ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने प्रसिद्ध ज्योतिषयाचार्य डॉ. गिरवर सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाणी, मन, वचन में प्रेम रहना चाहिए। देश में विविध संस्कृतियां होने के बावजूद सभी भारतीयों का डीएनए एक ही है। भारत में व्याप्त सभी विविधताओं को स्वीकारना और उनका सम्मान करते हुए हमें यह ध्यान रखना होगा कि हम पहले भारत के हैं। भारतीय संस्कृति के कई नाम हैं। वाराणसी हिंदू विश्वविद्यालय से ज्योतिषचार्य की पढ़ाई करने वाले डॉ. गिरवर सिंह रावत ने कहा कि हम अतीत में एक संयुक्त समाज थे। बाद में हमने इन जातियों और वर्गों का निर्माण किया। कहा कि इंद्रेश कुमार देश को एक सूत्र में बांधने का काम कर रहे हैं। उनके द्वारा समाज में कई अहम कार्य किए गए हैं। भारत की संस्कृति को बचाने के लिए सभी को अपना योगदान देना चाहिए। इंद्रेश कुमार एक धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए उत्तराखंड आए हुए हैं। मौके पर दीप्ति धर्मानी, भूपेंद्र धर्मानी आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।