ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशडोईवाला चीनी मिल में लगेगा इथेनॉल प्लांट

डोईवाला चीनी मिल में लगेगा इथेनॉल प्लांट

डोईवाला चीनी मिल को घाटे से उबारने के लिए प्रदेश सरकार ने कसरत शुरू कर दी है। प्रदेश सरकार की पहल के अनुसार डोईवाला चीनी मिल में इथेनॉल का प्लांट लगाए जाने की संभावना...

डोईवाला चीनी मिल में लगेगा इथेनॉल प्लांट
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 26 Aug 2018 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

डोईवाला चीनी मिल को घाटे से उबारने के लिए प्रदेश सरकार ने कसरत शुरू कर दी है। प्रदेश सरकार की पहल के अनुसार डोईवाला चीनी मिल में इथेनॉल का प्लांट लगाए जाने की संभावना है।

शनिवार को डोईवाला चीनी मिल में इथेनॉल का प्लांट लगाए जाने के लिए सरकार के निर्देशानुसार महाराष्ट्र की शंकर को-ऑपरेटिव के अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। टेक्निकल जानकारी के लिए चीनी मिल परिसर पहुंचे अधिकारियों ने मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत से वार्ता की। चीनी मिल की संभावित जगहों को देखा गया और निर्णय लिया गया कि जल्द ही डोईवाला चीनी मिल में इथेनॉल का प्लांट लगाया जाएगा। शंकर को-ऑपरेटिव महाराष्ट्र से आए अनिकेत सुनील और सतीश कोतवाल ने बताया की डोईवाला में इथेनॉल प्लांट लगाए जाने की अपार संभावनाएं हैं। चीनी मिल से बनने वाली वेगास और यहां के बॉयलर का कंप्रेसर इथेनॉल प्लांट के भी काम आएगा। महाराष्ट्र की इस टीम का मानना है कि वे इथेनॉल प्लांट में ग्राउंड वाटर का प्रयोग नहीं करेंगे। बल्कि प्राकृतिक संसाधनों से आने वाला पानी इसके प्रयोग में लाए जाने का प्रस्ताव है। इस अवसर पर मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत, चीफ इंजीनियर आरके शर्मा, मुख्य रसायनज्ञ बीएस नेगी, आर्किटेक्ट अमरजीत सिंह, एके पाल, भाजपा नेता एडवोकेट रामेश्वर लोधी, विजय बख्शी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें