ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशतुगलकाबाद में दोबारा हो रविदास मंदिर की स्थापना

तुगलकाबाद में दोबारा हो रविदास मंदिर की स्थापना

दिल्ली के तुगलकाबाद में संत शिरोमणि रविदास का मंदिर तोड़े जाने पर उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच ने रोष जताया है। मंच सदस्यों ने तहसील में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोबारा से मंदिर...

तुगलकाबाद में दोबारा हो रविदास मंदिर की स्थापना
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 31 Aug 2019 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के तुगलकाबाद में संत शिरोमणि रविदास का मंदिर तोड़े जाने पर उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच ने रोष जताया है। मंच सदस्यों ने तहसील में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोबारा से मंदिर स्थापना करने की मांग की।

शनिवार को उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच ने तहसील पहुंचकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। मंच सदस्यों ने एसडीएम प्रेमलाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मंच के प्रदेश अध्यक्ष जयपाल जाटव ने कहा कि दिल्ली में मुगल शासकों द्वारा बनाए गए प्राचीन संत शिरोमणि रविदास मंदिर के तोड़े जाने से लोगों में रोष व्याप्त है। देश में करोड़ों लोग संत रविदास के अनुयायी हैं। कहा मामले में केंद्र सरकार ने न्यायालय में सही पैरवी नहीं की, जिसकी वजह से कोर्ट ने इसे तोड़ने का आदेश दिये थे। अगर तुगलकाबाद में तोड़े गए मंदिर की जगह पर दोबारा से संत शिरोमणि के मंदिर की स्थापना नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में राजाभाऊ शास्त्री, सतीश जाटव, जतिन जाटव, सुनील गोस्वामी, पंकज जाटव, मंगल सिंह, संजय सिंह, आशीष राय, विनय दुबे, हंसराज, सोनू बनवारीलाल, सुलेश चंद, ब्रह्मपाल, अशोक विश्वकर्मा, राकेश पाल, आकाश जाटव, भगवान सिंह, राजेंद्र जाटव, लाखन सिंह, रणजीत, बाबूराम, ओमप्रकाश, रमेश कुमार गौतम, कालीचरण, हदीश मास्टर, चमनलाल, सुशील चौधरी, नदीम हसन आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें