DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  ऋषिकेश  ›  पीएम आवास के लिए भटक रहा बुजुर्ग दिव्यांग घनश्याम
रिषिकेष

पीएम आवास के लिए भटक रहा बुजुर्ग दिव्यांग घनश्याम

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:50 PM
पीएम आवास के लिए भटक रहा बुजुर्ग दिव्यांग घनश्याम

ऋषिकेश। संवाददाता

एक ओर सरकार की ओर से गरीबों को छत मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चलायी जा रही है। वहीं, दूसरी ओर कुछ ऐसे में भी गरीब है, जिन्हें आवेदन के बाद भी आवास के लिए कोई मदद नहीं मिल पा रही है। यमकेश्वर ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम घाईखाल निवासी बुजुर्ग दिव्यांग घनश्याम परिवार के साथ इन्हीं हालातों में जिंदगी गुजार रहे हैं। उन्हें आज भी सरकार की मदद की दरकार है।

जनपद पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम घाईखाल पड़ता है। यहां पर बुर्जुग दिव्यांग घनश्याम अपने परिवार के साथ झोपड़ी में गुजर बसर करते हैं। उनकी पत्नी भी दिव्यांग है। ऐसे में परिवार का पालन करना किसी चुनौती से कम नहीं है। वे बताते हैं कि 10 साल पूर्व उन्होंने आवास योजना के लिए आवेदन किया था। इसके लिए बकायादा विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने सर्वे कर उनका नाम सूची में दर्ज करने की बात कही थी। मगर उन्हें आज तक पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। बताया की उनके परिवार में पत्नी समेत चार लोग है। वे भी गांव में मनरेगा का काम कर अपना पेट पाल रहे हैं। इधर गांव के प्रधान चंद्र मोहन रौथाण ने बताया उन्होंने मामले को यमकेश्वर विकास खंड अधिकारी को अवगत कराया है। साथ ही जनप्रतिधियों के सामने इस मामले को रखा है। वास्तव में इस परिवार को पीएम आवास योजना का लाभ मिलना चाहिए था।

दिव्यांग घनश्याम वास्तव में पीएम आवास योजना का पात्र व्यक्ति है। कहां पर चूक हुई कि उनका नाम सूची नहीं आया। इस मामले को जिलाधिकारी पौड़ी के सामने रखा जाएगा। साथ ही उनकी हर प्रकार की सहायता की जाएगी। -आशा भट्ट, ब्लॉक प्रमुख, यमकेश्वर

संबंधित खबरें