ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशदून मार्ग: डेढ़ किलोमीटर हिस्से में बने सात गड्ढे

दून मार्ग: डेढ़ किलोमीटर हिस्से में बने सात गड्ढे

चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश का देहरादून मार्ग बदहाल स्थिति में है। इस रोड के करीब डेढ़ किलोमीटर हिस्से में बने सात गड्ढे हादसों का...

दून मार्ग: डेढ़ किलोमीटर हिस्से में बने सात गड्ढे
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 21 Jan 2021 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश का देहरादून मार्ग बदहाल स्थिति में है। इस रोड के करीब डेढ़ किलोमीटर हिस्से में बने सात गड्ढे हादसों का खतरा बढ़ा रहे हैं। अक्सर दुपहिया सवार यहां चोटिल हो जाते हैं। विभागीय अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं।

दून मार्ग इंद्रमणी बडोनी चौक से आशुतोषनगर चौराहा तक विभागीय उपेक्षा का दंश झेल रहा है। मरम्मत और रखरखाव के अभाव में जगह-जगह से मार्ग की पक्की परतें उखड़ चुकी हैं। हर रोज भारी वाहनों का दबाव पड़ने से उखड़ी परतें गड्ढे बन गए हैं। स्थिति यह कि लगभग डेढ़ किलोमीटर हिस्से में गड्ढों को आसानी से गिना जा सकता है। रही सही कसर मार्ग किनारे निकासी का इंतजाम नहीं होने से दुकानों और होटलों से निकलने वाला पानी गड्ढों में भर जाता है, जिससे गड्ढों का अंदाजा नहीं होने से दुपहिया वाहन सवार अक्सर चोटिल हो जाते हैं। राहगीर संजय कुकरेती, विनोद बिष्ट, प्रभू तिवारी ने बताया कि इस समय दून मार्ग पर सावधानी हटी और दुर्घटना घटी जैसे हालात हैं। कतार से एक के बाद एक बने गड्ढे हादसे को न्योता दे रहे हैं।

इंसेट...

हरिद्वार हाईवे पर भी जख्म

ऋषिकेश। चंद्रभागा पुल तिराहा के समीप हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे की हालत भी सही नहीं है। जिम्मेदार विभाग क्षतिग्रस्त हिस्से को दुरस्त करने में रुचि नहीं ले रहा, इससे खराब हिस्सा बढ़ता जा रहा है। पक्की परत गायब हो चुकी है। मिट्टी पत्थर नजर आने लगे हैं। यहां आम लोगों और वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

मामला संज्ञान में है। पूरे दून मार्ग का डामरीकरण होना है। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एक सप्ताह बाद हर हाल में कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

- विपुल सैनी, अधिशासी अभियंता, लोनिवि

फोटो कैप्शन 22 आरएसके 09 हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे चंद्रभागा पुल तिराहा के पास क्षतिग्रस्त।

फोटो कैप्शन 22 आरएसके 10 दून मार्ग पर पक्की परत उखड़ने से बने गड्ढे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें