ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेश7 करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से होंगे विकास कार्य

7 करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से होंगे विकास कार्य

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में जल्द गांव से लेकर शहर तक खराब सड़कें चकाचक होंगी और पार्कों का सौंदर्यीकरण होगा। सात करोड़ 21 लाख रुपये के बजट से यह...

7 करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से होंगे विकास कार्य
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 25 Feb 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में जल्द गांव से लेकर शहर तक खराब सड़कें चकाचक होंगी और पार्कों का सौंदर्यीकरण होगा। सात करोड़ 21 लाख रुपये के बजट से यह कार्य मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के माध्यम से कराए जाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि एमडीडीए के माध्यम से हरिपुरकला क्षेत्र के लेन 5 में 41.46 लाख, लेन 6 में 33.13 लाख रुपये से सीसी मार्ग का निर्माण, आनंद उत्सव से हरीहरधाम तक 17.23 लाख रुपये से सीसी मार्ग का शीघ्र निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। हरिपुरकलां में ही गीता कुटीर से आनंद उत्सव तक 97.70 लाख की लागत से सीसी सड़क और डामरीकरण होगा। श्यामपुर में भट्टा कॉलोनी में 38.48 लाख की लागत से विभिन्न सड़कें बनाई जाएंगी।

इसके अलावा भट्टोवाला के वार्ड नंबर 4 में 21.73 लाख रुपये से सीसी मार्ग, खैरीखुर्द श्यामपुर में रेलवे लाइन के निकट 21.73 लाख की लागत से सीसी सड़क, ग्रामसभा गुमानीवाला के गली नंबर 8 में 28.92 लाख की लागत से सड़कों के निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी है। इसके साथ ही ऋषिलोक कॉलोनी स्थित एमडीडीए कैंप कार्यालय के सामने पार्क का 14.19 लाख की लागत और गंगानगर कॉलोनी में 14.67 लाख रुपये की लागत से पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 92 लाख रुपये की लागत से आईडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रासिंग तक डिवाइडर पर पथप्रकाश का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। तीन करोड़ की लागत से त्रिवेणीघाट के सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें