ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशकेंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। वे एमएसपी और अन्य किसान विरोधी नीतियों को लेकर नाराज हैं। भारतीय किसान यूनियन टिकेत के बैनर तले...

केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषWed, 21 Feb 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। वे एमएसपी और अन्य किसान विरोधी नीतियों को लेकर नाराज हैं। भारतीय किसान यूनियन टिकेत के बैनर तले किसानों ने बुधवार को देहरादून के लिए कूच किया। लच्छीवाला टोल प्लाजा पर पुलिस ने बमुश्किल किसानों को रोका।
बुधवार को भारतीय किसान यूनियन टिकेत के बैनर तले किसान डोईवाला गुरुद्वारे में एकत्रित हुए। उसके बाद किसान ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी लेकर देहरादून में विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने निकले। लच्छीवाला टोल प्लाजा पहुंचने पर पुलिस ने किसानों को रोक दिया। इसके बाद किसान देहरादून जाने को लेकर अड़े रहे। किसानों ने टोल प्लाजा पर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस बीच डोईवाला एसडीएम अर्पणा ढौंढियाल मौके पर पहुंचीं। उन्होंने किसानों को समझाया और किसानों ने उनके माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह खालसा ने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों को लेकर दिल्ली जा रहे हैं। मगर सरकार किसानों को ऐसे रोकने का प्रयास कर रही है जैसे कि वहां कोई उपद्रवी जा रहा हो। किसान एमएसपी की गारंटी, बिजली संशोधन बिल वापस लेने, किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवार वालों को नौकरी और मुआवजा, किसानों की मौत के दोषी केंद्रीय मंत्री को जेल भेजने आदि मांगों को आंदोलन कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार तानाशाही कर रही है। जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मौके पर इंद्रजीत सिंह, सुरजीत सिंह, गुरपाल सिंह, गुरदीप सिंह, एसपी सिंह, सतनाम सिंह, आशा देवी, पूनम सदाल, अमर कौर, आशु देवी, मोहित उनियाल, शुभम कंबोज, अमित सैनी आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें