ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशपूर्व सैनिकों का प्लॉटिंग के विरोध में प्रदर्शन

पूर्व सैनिकों का प्लॉटिंग के विरोध में प्रदर्शन

उत्तराखंड गौरव सेनानी संगठन के सदस्यों ने दुधली में एक भूमि पर हो रही प्लॉटिंग के कार्य को रुकवा दिया। उन्होंने जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप...

पूर्व सैनिकों का प्लॉटिंग के विरोध में प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 22 Feb 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड गौरव सेनानी संगठन के सदस्यों ने दुधली में एक भूमि पर हो रही प्लॉटिंग के कार्य को रुकवा दिया। उन्होंने जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया। उन्होंने मामले में जांच की मांग की। गुरुवार को डोईवाला विधानसभा के दुधली गांव में उत्तराखंड गौरव सेनानी संगठन के पूर्व सैनिक पहुंचे। वहां उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर का जमकर विरोध किया। संगठन अध्यक्ष महावीर सिंह राणा ने कहा कि कुछ महीने पहले संगठन द्वारा पंचायत की भूमि पर शहीद स्मारक बनाया जा रहा था, जिसको वन विभाग द्वारा तोड़ दिया गया था और कहा गया था कि यह वन विभाग की भूमि है, लेकिन अब उसी जमीन पर कुछ प्रॉपर्टी डीलर अवैध कब्जा कर उसे बेच रहे हैं। कहा कि जब यह जमीन वन विभाग की है तो ऐसे में प्रॉपर्टी डीलर का इस जमीन पर कब्जा कैसे हुआ। यह शहीदों और सैनिकों का अपमान है, जिसको बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस मामले की जांच करने की मांग की।

उधर, वन क्षेत्र अधिकारी घन्नानंद उनियाल ने बताया कि जिस भूमि पर शहीद स्मारक बनाया जा रहा था, वह वन विभाग की भूमि थी। मगर जिस जमीन पर प्रॉपर्टी डीलर द्वारा कार्य करवाया जा रहा है, वह उस भूमि से बहुत पीछे है। वह वन विभाग की भूमि नहीं है। प्रदर्शन करने वालों में महावीर सिंह राणा, लाल सिंह बोरा, नरेंद्र सिंह सकलानी, रामदात पांडे, जगत सिंह नैथानी, कलम सिंह खत्री, मुकेश, मीना थापा, अनिता खत्री, अमिता राणा, बबिता थापा, दीपा क्षेत्री, अनुराधा थापा, शंकर सिंह कनियाल आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें