ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशपार्षदों के खिलाफ प्रदर्शन करेगा दलित शोषित मंच

पार्षदों के खिलाफ प्रदर्शन करेगा दलित शोषित मंच

एससी कोटे से चुने गये पार्षदों के खिलाफ मंच ने खोला मोर्चा एससी कोटे से चुने गये पार्षदों के खिलाफ मंच ने खोला मोर्चा एससी कोटे से चुने गये पार्षदों...

पार्षदों के खिलाफ प्रदर्शन करेगा दलित शोषित मंच
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषTue, 27 Oct 2020 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुसूचित जाति कोटे के आठ पार्षदों के खिलाफ उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच प्रदर्शन करेगा। प्रदर्शन के जरिए पार्षदों के इस्तीफे की मांग की जाएगी।मंच अंबेडकर चौक पर खंडित प्रतिमा नहीं बदलने के मामले में पार्षदों की चुप्पी से नाराज है। मंच सदस्यों ने सबसे पहले 29 अक्टूबर को वार्ड सात में धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

मंगलवार को उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच ने हरिद्वार मार्ग स्थित कार्यालय में बैठक आयोजित की। मंच के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व दायित्वधारी जयपाल जाटव ने कहा कि कहा कि आठ माह पूर्व रेलवे मार्ग स्थित अंबेडकर चौक पर लगी डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है। जिसके बाद नगर निगम ने वहां प्रतिमा बदलने की बात कही थी। लेकिन अभी तक अंबेडकर चौक पर प्रतिमा बदलने का कार्य नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम ऋषिकेश में आठ पार्षद अनुसूचित जाति के कोटे से जीतकर आए हुए हैं। लेकिन अभी तक इन पार्षदों ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है। इसलिए मंच सदस्यों द्वारा इन पार्षदों के वार्डों में धरना देकर उनका इस्तीफा मांगा जाएगा। अभियान के तहत सबसे पहले 29 अक्टूबर को वार्ड नंबर सात में पार्षद की मांग इस्तीफे की मांग को लेकर धरना दिया जाएगा। उसके बाद अन्य वार्डों में धरने की तिथि निर्धारित की जाएगी। मौके पर रमेश राम, पूर्व सभासद सुनील, जतिन जाटव, गोस्वामी, कुमकुम साहनी, सकल साहनी, अशोक विश्वकर्मा, सुलेख चंद, प्रवीन जाटव, विनोद चौहान, विनय दुबे, हरिश्चंद्र, रामचंद्र साहनी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें