DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  ऋषिकेश  ›  बड़ासी पुल के ढहने पर कांग्रेसियों ने सरकार पर उठाए सवाल
रिषिकेष

बड़ासी पुल के ढहने पर कांग्रेसियों ने सरकार पर उठाए सवाल

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:40 PM
बड़ासी पुल के ढहने पर कांग्रेसियों ने सरकार पर उठाए सवाल

डोईवाला। संवाददाता

रायपुर-थानो मार्ग को जोड़ने वाले बड़ासी पुल के ढहने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। गुरुवार को पूर्व मंत्री सहित कई कांग्रेसियों ने पुल का जायजा लिया। उन्होंने पुल निर्माण में गुणवत्ता की जांच करने व जिम्मेदारों पर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग उठाई।

बीते रोज हुई बरसात की वजह से रायपुर-थानो मार्ग को जोड़ने वाला बड़ासी पुल एक साइड से ढह गया है। पुल ढहने पर कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। गुरुवार को पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बड़ासी पहुंचे। वहां उन्होंने क्षतिग्रस्त पुल देखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में पुल का प्रस्ताव पास हुआ था। इसे भाजपा सरकार ने दो वर्ष पहले बनाया है। लेकिन दो वर्ष के भीतर ही पुल का ढह जाना इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर रहा है। इससे भाजपा की जीरो टोलरेंस की नीति का खुलासा जनता के समक्ष हो गया है। कहा कि सरकार को इस मामले में जांच करनी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव सिंह, अश्वनी बहुगुणा, तेजेंद्र रावत, त्रिभुवन सिंह, आशीष खत्री, सुभाष मनवाल, मनोज रावत, प्रधान नितिन रावत, प्रधान उषा सोलंकी, रमेश सोलंकी, प्रधान रेखा बहुगुणा, राधे सिंधवाल आदि उपस्थित रहे।

------------

लापरवाही करने वालों पर हो कार्रवाई

डोईवाला। गुरुवार को डोईवाला कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि मात्र दो वर्ष में बड़ासी पुल का ढहना लापरवाही व भ्रष्टाचार को दर्शाता है। उन्होंने आंदोलन की चेतावनी देते हुए मामले में जांच कर संबंधित ठेकेदार, अधिकारी व तमाम जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस ओबीसी नगर अध्यक्ष भारत भूषण पेले, पंचायत राज संगठन के संयोजक मोहित शर्मा, जसवंत सिंह, बलवीर सिंह, कादिर अली, नागेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

संबंधित खबरें