ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशचकराता में केंद्रीय विद्यालय खुलने की जगी उम्मीद

चकराता में केंद्रीय विद्यालय खुलने की जगी उम्मीद

जौनसार बावर के केंद्र बिंदु चकराता में जल्द ही केंद्रीय विद्यालय खुलने की उम्मीद जगी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग की ओर से दस कमरों का...

चकराता में केंद्रीय विद्यालय खुलने की जगी उम्मीद
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरFri, 22 Oct 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जौनसार बावर के केंद्र बिंदु चकराता में जल्द ही केंद्रीय विद्यालय खुलने की उम्मीद जगी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग की ओर से दस कमरों का अस्थाई भवन उपलब्ध कराए जाने की मांग पर चकराता डिग्री कॉलेज के परिसर में कक्ष मुहैया कराने जाने का निर्णय लिया गया है।

शुक्रवार को इस आशय का आदेश श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता के प्राचार्य को उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से मिला है। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि जनजाति क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा मुहैया कराने के लिए महाविद्यालय में अस्थाई तौर पर दस कक्ष उपलब्ध कराए जाने हैं। प्राचार्य से इस संबंध में महाविद्यालय के छात्रों की वर्तमान संख्या और उपलब्ध कक्षों की संख्या का ब्योरा मांगा गया है। वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने बताया कि जनजाति क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की थी। दावा किया कि जिस पर केंद्रीय मंत्री की ओर से केंद्रीय विद्यालय को स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने इसे क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि करार दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें